होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आतंकी संगठन अल कायदा की भारत को धमकी, कश्मीर को मत भूलना नाम से संदेश जारी

आतंकी संगठन अल कायदा की भारत को धमकी, कश्मीर को मत भूलना नाम से संदेश जारी

 

ओसामा बिन लादेन के आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना अल जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर भारत को धमकी दी है। जवाहिरी ने कश्मीर में आतंक भड़काने को लेकर मैसेज जारी किया है। जवाहिरी ने कश्मीर को मत भूलना नाम से संदेश जारी किया है।

आतंकियों को जेहादी-मुजाहिदीन बताते हुए जवाहिरी ने कहा है कि कश्मीर में लड़ रहे मुजाहिदों को पाकिस्तानी की एजेंसियों के चंगुल से छुड़ाना चाहिए। मुजाहिदीनों को शरिया के हिसाब से अपनी रणनीति बनानी चाहिए। जवाहिरी ने कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ जिहाद छेड़ने को कहा है। 14 मिनट के मैसेज में जवाहिरी ने कहा, मेरे विचार से कश्मीर में मुजाहिदीन को एकाग्र ध्यान से भारतीय सेना और सरकार पर निशाना साधना चाहिए। उन्हें फियादीन हमलो को अंजाम देना होगा। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था पर खासा असर पड़ेगा। साथ ही भारत को सैनिकों की भारी कमी से भी जूझेगा पड़ेगा।

जवाहिरी जिस वक्त बोल रहा था तभी जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी, लेकिन उसने उसका कोई जिक्र नहीं किया। इस साल कश्मीर में सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया था। जाकिर मूसा अंसार ग़ज़वात-उल-हिंद का प्रमुख था। ये संगठन अलकायदा से ही जुड़ा है।


संबंधित समाचार