होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pulwama Attack: अमेरिका भारत के साथ खड़ा, कहा- भारत को आत्मरक्षा का पूरा अधिकार

Pulwama Attack: अमेरिका भारत के साथ खड़ा, कहा- भारत को आत्मरक्षा का पूरा अधिकार

 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोवाल से फोन पर बातचीत में कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बोल्टन ने शुक्रवार सुबह एनएसए डोभाल से फोन पर बातचीत कर हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति दुख जाहिर किया और आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई भारत के साथ खड़े रहने और दोषियों को इसकी सजा देने का आश्वासन दिया।

विदेश मंत्री पोंपेयो ने भी पाक को दिया संदेश बोल्‍टन ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में कहा, 'मैंने अजित डोवाल से बात की और कहा कि हम भारत के आत्‍मरक्षा के अधिकार का समर्थन करते हैं। मैंने उनसे दो बार बात की है और अमेरिकी की ओर से संवेदनाएं जाहिर की हैं।' बोल्‍टन ने कहा कि अमेरिका इस बात को लेकर बहुत ही साफ है कि पाकिस्‍तान को आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों को तबाह करना ही पड़ेगा। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपेयो की ओर से भी यही बात कही गई है और उन्‍होंने साफ कर दिया है कि पाक को देश के अंदर मौजूद आतंकी ठिकानों को खत्‍म करना होगा। पोंपेयो ने भी ट्वीट कर कहा है कि भारत आतंकवाद का सामना कर रहा है और पाकिस्‍तान में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित ठिकाने अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय के लिए बड़ा खतरा हैं। अमेरिका ने अपने नागरिकों को किया आगाह गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका एक्‍शन मोड में आ गया है। ट्रंप के प्रशासन की ओर से पाक को चेतावनी तो दी ही गई है साथ ही साथ नागरिकों को भी आगाह किया गया है। दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के कॉन्‍वॉय पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले को जैश-ए-मोहम्‍मद ने अंजाम दिया है। हमले के साथ ही घाटी ने कई वर्ष बाद खतरनाक सुसाइड अटैक भी झेला।गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका एक्‍शन मोड में आ गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के प्रशासन की ओर से पाक को चेतावनी तो दी ही गई है साथ ही साथ नागरिकों को भी आगाह किया गया है। विदेश विभाग की ओर से इसके साथ ही अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी भी जारी की गई है। इस एडवाइजरी में उनसे कहा गया है कि वह आतंकवाद की वजह से पाकिस्‍तान जाने से बचे।


संबंधित समाचार