होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी और ट्रंप के बीच हुई फोन पर बात, कहा हिंसा भड़काने वाले बयान शांति के लिए अनुकूल नहीं

PM मोदी और ट्रंप के बीच हुई फोन पर बात, कहा हिंसा भड़काने वाले बयान शांति के लिए अनुकूल नहीं

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अलग-अलग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की है। मोदी ने ट्रंप से बातचीत में इमरान खान को शांति का दुश्मन बताया है। वहीं, इमरान से बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप ने दो टूक कहा है कि कश्मीर का मुद्दा आपस में बातचीत के जरिए सुलझाएं।

इमरान खान से फोन पर बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने साफ कर दिया है कि भारत के साथ द्विवपक्षीय मसले बातचीत से सुलझाए जाएं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी है। कुरैशी ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि ट्रम्प कश्मीर मसला हल करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत कर उनको पाकिस्तान की तरफ से दिए जा रहे भारत-विरोधी उग्र बयानों से अवगत कराया। मोदी ने क्षेत्र के कुछ नेताओं द्वारा दिए जा रहे भारत विरोधी उग्र और हिंसा भड़काने वाले बयान का जिक्र किया और कहा, यह शांति के लिए अनुकूल नहीं है, आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तानी नेतृत्व कश्मीर मसले को लेकर भारत के विरोध में जहर उगल रहा है। कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर वहां विकास करने के भारत के प्रयासों का संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा समर्थन किए जाने के कुछ ही दिनों बाद मोदी ने ट्रंप से 30 मिनट फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मसलों पर बातचीत हुई।

क्षेत्रीय हालात के संदर्भ में मोदी ने ट्रंप को बताया कि क्षेत्र के कुछ नेताओं द्वारा दिए जा रहे भारत विरोधी उग्र और हिंसा भड़काऊ बयान शांति के लिए ठीक नहीं है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार ट्विटर के माध्यम से मोदी पर हमले कर रहे हैं और उनको फासीवादी नस्लवादी बता रहे हैं।


संबंधित समाचार