होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Sunil Jakhar ने थामा BJP का दामन, JP Nadda ने किया स्वागत

Sunil Jakhar ने थामा BJP का दामन, JP Nadda ने किया स्वागत

 

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है। उन्होंने दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर (BJP Headquarter) में अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। गुजरात (Gujarat) के बाद अब पंजाब में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। एक के बाद एक दिग्गज राजनेता कांग्रेस का साथ छोड़ रहे हैं।

सुनील जाखड़ को शामिल करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, 'मैं सुनील जाखड़ का भारतीय जनता पार्टी में तहे दिल से स्वागत करता हूं। वह एक अनुभवी नेता हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में काफी नाम बनाया है। मुझे विश्वास है कि वह पंजाब बीजेपी (Punjab BJP) में बड़ी भूमिका निभाएंगे। वह पंजाब में बीजेपी को और मजबूत करेंगे।'

भावुक हुए सुनील जाखड़
बीजेपी में शामिल होने से पहले सुनील जाखड़ भावुक नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि "मेरा कांग्रेस से कोई नया संबंध नहीं है। मेरी तीन पीढ़ियां कांग्रेस में काम कर चुकी हैं। मैंने इस परिवार को यूं ही छोड़ने का निर्णय नहीं लिया है। पंजाब को धर्म, जाति आदि के आधार पर बांटने का प्रयास किया जा रहा था।"  



बता दें कि सुनील जाखड़ ने 3 दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। अब वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है। पंजाब कांग्रेस में उनकी गिनती दिग्गज नेताओं में की जाती थी। पार्टी से कई दिनों चली नाराजगी के बाद ही उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया।

जाखड़ ने क्यों छोड़ी कांग्रेस?
हाल ही में कांग्रेस ने सुनील जाखड़ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी और उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। इतना ही नहीं पंजाब कांग्रेस ने पार्टी से उन्हें 2 साल के लिए सस्पेंड करने की सिफारिश भी की थी, जिस पर सोनिया गांधी को आगे फैसला लेना था। जाखड़ के अलावा कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने केवी थॉमस को भी अनुशासनहीनता के आरोपों को लेकर पिछले महीने 11 अप्रैल को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा था। 

यह भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, Sunil Jakhar ने पार्टी से दिया इस्तीफा


संबंधित समाचार