होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, Sunil Jakhar ने पार्टी से दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, Sunil Jakhar ने पार्टी से दिया इस्तीफा

 

एक तरफ राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में कांग्रेस (Congress) का चिंतन शिविर (Chintan Shivar) चल रहा है। वहीं, पंजाब (Punjab) में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है। सुनील जाखड़ ने कहा कि आप सारे देश में राजनीति कर लीजिएगा, बस पंजाब को बक्श दीजिए। सुनील जाखड़ ने अंबिका सोनी पर तंज कसते आगे हुए कहा कि उनसे पूछिए कि Sikhism क्या है? उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे उन नेताओं ने पंजाब का बेड़ा गर्क किया है जिन्हें पंजाब के बारे में कुछ भी नहीं पता है।

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने सुनील जाखड़ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी और उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। इतना ही नहीं पंजाब कांग्रेस ने पार्टी से उन्हें 2 साल के लिए सस्पेंड करने की सिफारिश भी की थी, जिस पर सोनिया गांधी को आगे फैसला लेना था। जाखड़ के अलावा कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने केवी थॉमस को भी अनुशासनहीनता के आरोपों को लेकर पिछले महीने 11 अप्रैल को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा था। इस पर जाखड़ ने कहा कि अब कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है और चिंतन शिविर सिर्फ एक औपचारिकता ही है।

चिंतन शिविर से नहीं होगा कोई फायदा- सुनिल जाखड़
उन्होंने आगे कहा कि आज कांग्रेस की हालत काफी खस्ता नजर आ रही है। चिंतन शिविर से कोई भी फायदा नहीं होगा। पार्टी को अपने आप में सुधार करना होगा। चिंतन नहीं, चिंता करने की आवश्यकता है। जाखड़ ने कहा कि अगर वाकई में कोई चिंता होती तो कांग्रेस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हार के लिए कमेटी का गठन करती। इसका कारण खोजती कि कैसे 403 में से 300 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार को 2 हजार वोट तक नहीं मिल पाए। इससे ज्यादा वोट तो पंचायत के उम्मीदवार ही ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस सबका जिम्मेदार उम्मीदवार नहीं बल्कि खुद शीर्ष नेता और पार्टी नेतृत्व है, जिसने कांग्रेस की दुर्दशा की है।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 2,858 नए मामले, 11 की मौत


संबंधित समाचार