होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Summer MakeUp Tips: भीषण गर्मी में भी घंटों चमकता रहेगा चेहरा

Summer MakeUp Tips: भीषण गर्मी में भी घंटों चमकता रहेगा चेहरा

 

आमतौर पर मेकअप (Make up Tips) करते वक्त केवल ड्रेस या प्रोडक्ट्स पर ही महिलाएं ध्यान देती हैं, लेकिन मेकअप, आउट ऑफ प्लेस ना नजर आए, इसके लिए सीजन का भी ध्यान रखना जरूरी है। ऐसा ना करने पर मेकअप का लुक अच्छा दिखने की बजाय ऑड नजर आएगा। वहीं अक्सर गर्मी के मौसम में पड़ने वाली भयंकर धूप और उमस से मेकअप बह जाता है। इन सबसे बचने के लिए किन बातों का ध्यान रखें। यह जानें मेकअप एक्सपर्ट मंजू शर्मा से।

हैवी फाउंडेशन से बचें

इस मौसम में मैट बेस्ड फाउंडेशन का चुनाव करें। इसके लिए आप बीबी क्रीम या फिर सूफले (स्किन को हाइड्रेट और मॉयश्चर करने वाली क्रीम) का प्रयोग करें। ये आपकी त्वचा से ऑयल को सोखता है, जिससे चेहरा लाइट दिखता है। इसके अलावा फाउंडेशन लगाने के बाद उसे कॉम्पैक्ट या फिर लूज पावडर की मदद से सेट जरूर करें। इससे मेकअप अधिक देर तक टिका रहेगा और चिपचिपाहट भी दूर होगी।

ऐसे कलर्स का करें यूज

इस सीजन में ब्राइट कलर्स के बजाय पेस्टल कलर्स जैसे लैवेंडर, सॉल्मन पिंक, जेड ग्रीन यूज करें। लाइट लुक रखने के लिए आप आईशैडो एवॉइड कर सकती हैं। इसके बजाय ब्लैक या फिर कलरफुल जैसे मैटेलिक ब्लू, ग्रीन, ग्रे, ब्राउन, सिल्वर कलर के आईलाइनर का सेलेक्शन कर सकती हैं। इसी तरह लिपस्टिक के लिए कलर सेलेक्शन भी ध्यान से करें। गर्म हवाओं और पसीने के इस मौसम में लाइट कलर लिपस्टिक ही अच्छा लगता है। होंठ सूखे नहीं, इसके लिए हाइड्रेटिंग और मॉयश्चराइज़िंग लिपस्टिक ही चुनें।

इन्हें भी रखें ध्यान

-इस सीजन में लाइट ऑयल फ्री फाउंडेशन का चुनाव करें। इससे स्किन सुंदर दिखती है और चेहरा ऑयली नहीं नजर आता है। 
-इन दिनों पसीना बहुत आता है इसलिए क्रीम या लिक्विड बेस फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें। 
-फाउंडेशन लगाने से पहले फेस पर टोनर जरूर लगाएं ताकि पोर्स बंद हो जाएं और पसीना भी ना आए।

यह भी पढ़ें- Relationship के किस दौर से गुजर रहे हैं आप, जानें चार बेसिक स्टेज 


संबंधित समाचार