होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस देश में हाईवे पर अचानक होने लगी 'नोटों की बरसात', गाड़ी रोककर लुटने लगे लोग

इस देश में हाईवे पर अचानक होने लगी 'नोटों की बरसात', गाड़ी रोककर लुटने लगे लोग

 

संयुक्त राज्य अमेरिका (America) में दक्षिणी कैलिफोर्निया फ्रीवे (Southern California Freeway ) पर शुक्रवार को एक बख्तरबंद ट्रक से एक पैसे से भरा बैग गिर गया। इसके बाद सड़क पर लोगों में नकदी लूटने की होड़ मच गई। इस दौरान नकदी लूटने में लोगों में हाथापाई भी हुई।  अधिकारियों के मुताबिक, ये घटना शुक्रवार सुबह करीब 9:15 बजे की है, जब एक बख्तरबंद ट्रक सैन डिएगो (San Diego ) से फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉर्प के एक कार्यालय जा रहा था। इस दौरान अचानक से ट्रक में कई बैग टूट गए, जिससे दक्षिणी कैलिफोर्निया के कार्ल्सबैड की प्रमुख सड़क पर करेंसी की बरसात हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लोगों नकदी उठाते हुए नजर आ रहे है जबकि कुछ लोग नकदी के ढेर को हाथों में पकड़ रहे थे और नोट उछाल रहे थे। गिरी हुई नकदी में एक डॉलर और 20 डॉलर के नोट थे। हालांकि, अधिकारियों ने लोगों से नकदी सौंपने की अपील की है।

इसका एक फुटेज बॉडी बिल्डर, डेमी बागबी (Bodybuilder Demi Bagby ) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट करते हुए कहा, "यह सबसे पागल चीज है जिसे मैंने कभी नहीं देखा है, सचमुच हर कोई पैसे उठाने के लिए फ्रीवे पर रुक गया।"
हालांकि अभी तक अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कितना पैसा खो गया है। सैन डिएगो यूनियन-ट्रिब्यून के मुताबिक, कई लोगों ने शुक्रवार दोपहर तक सीएचपी (CHP) को नकदी वापस लौटा दी थी। इस पर सार्जेंट कर्टिस मार्टिन ने कहा, " बख्तरबंद ट्रक के दरवाजों में से एक अचानक खुला और नकदी के कुछ बैग बाहर गिर गए।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DEMI BAGBY (@demibagby)

पैसे वापस न देने पर लग सकता है आपराधिक आरोप

इस मामले में घटनास्थल पर दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। सार्जेंट मार्टिन ने लोगों को चेतावनी दी थी कि पैसे लेने वाले व्यक्ति को आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो का जिक्र करते हुए सार्जेंट मार्टिन ने कहा कि सीएचपी और एफबीआई (FBI) मामले की जांच में जुटे हैं। घटना के दो घंटे बाद कैलिफोर्निया हाईवे को फिर से आवाजाही के लिए खोल दिया गया।

 


संबंधित समाचार