होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान- हम भारत की नई सरकार से बातचीत को तैयार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान- हम भारत की नई सरकार से बातचीत को तैयार

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि इस्लामाबाद भारत की नई सरकार के साथ बातचीत के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को आयोजित हुई इफ्तार पार्टी में कुरैशी ने मंत्रियों से कहा कि दोनों देशों को शांति स्थापित करने के लिए बातचीत पर जोर देना चाहिए। इसी तरह से समस्याओं को हल किया जा सकता है।

कुरैशी ने कहा पाकिस्तान के लिए इस क्षेत्र में शांति सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। अफगानिस्तान के मामले पर मंत्री ने कहा- हम यहां भी शांति चाहते हैं। बातचीत के जरिए ही इसे प्रशस्त किया जा सकता है। पाकिस्तान लगातार अपनी ओर से अफगानिस्तान में ऐसी भूमिका निभा रहा है।

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 21-22 मई को किर्गिस्तान में आयोजित शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन में हिस्सा लेने पहुंची थीं। पाक मीडिया के मुताबिक समिट में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सुषमा स्वराज के बीच अनाधिकारिक बैठक हुई। कुरैशी ने कहा, मैं सुषमा जी से मिला। उन्हें शिकायत थी कि हम कभी-कभी काफी तल्ख लहजे में बात करते हैं। वह मिठाई लाईं, ताकि हम मीठी बातें कर सकें।

फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। पाक वायुसेना ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई में नाकाम किया। इस घटनाक्रम में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाक की गिरफ्त में आ गए थे, जिन्हें बाद में भारत सरकार ने वापस छुड़वाया था।


संबंधित समाचार