होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Skin Care Tips: 30 के बाद ऐसे करें अपनी त्वचा की केयर, फिर से जवां नजर आएंगी आप

Skin Care Tips: 30 के बाद ऐसे करें अपनी त्वचा की केयर, फिर से जवां नजर आएंगी आप

 

Skin Care Tips: इन दिनों बदलती लाइफस्टाइल (Life Style) और अनहेल्दी खान-पान (Unhealthy Foods) की वजह से आपका चेहरा लटक जाता है, उस पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स आ जाती है। जिसकी वजह से आप समय से पहले उम्रदराज लगने लगते हैं। यहां आपको कुछ स्किन केयर टिप्स दिए जा रहे हैं, जो आपके चेहरे पर फिर से ग्लो ला सकते है।

1- हेल्दी डाइट लें 
एक्सपर्ट्स बताते हैं कि 30 के बाद आपको अपने खाने-पीने का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। आपको सही पोषण लेना चाहिए क्योंकि यही वह उम्र होती है जब मेटाबॉलिज्म धीमा हो जाता है।

2- वजन को कंट्रोल में रखें 
एक्सपर्ट्स बताते हैं कि वैसे तो वजन बढ़ना 30 के दशक में ही शुरू हो जाता है, लेकिन 40 के दशक में अचानक से वजन बढ़ता है, जिसे कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए आपको अपना वजन कंट्रोल में रखने की आवश्यकता है।

3- पानी की कमी 
जब आपके शरीर में पानी की कमी होती है तो इसका असर आपके चेहरे पर भी पड़ता है। त्वचा बेजान नजर आने लगती है। इसलिए आप खुद को हाइड्रेट रखें। 

4- स्किन विशेषज्ञ से लें सलाह 
अगर आपको ऐसा महसूस हो रहा है कि घरेलू नुस्खें से आपके चेहरे पर ग्लो नहीं आ रहा है तो आप किसी स्किन विशेषज्ञ से सलाह जरूर लेनी चाहिए। 

5- स्किन का कराएं इलाज 
40 के बाद आप स्किन का इलाज भी करा सकती हैं। इसके लिए आप स्किन विशेषज्ञ की सलाह के बाद त्वचा में कोलेजन का निर्माण और हयालूरोनिक एसिड का इंजेक्शन लगवा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Weight Loss Tips: Winter में बिना वर्कआउट के ऐसे कंट्रोल करें अपना वजन


संबंधित समाचार