होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यूरोपीय देश का पाकिस्तान को झटका, इस्लामाबाद स्थित दूतावास को किया बंद

यूरोपीय देश का पाकिस्तान को झटका, इस्लामाबाद स्थित दूतावास को किया बंद

 

यूरोपीय देश ने पाकिस्तान स्थित अपने दूतावास से वीजा देने और पासपोर्ट सर्विस से जुड़े कार्य अस्थायी रूप से बंद कर दिए हैं। हालांकि नीदरलैंड्स ने इस्लामाबाद स्थित अपने दूतावास को बंद करने की खबर को नकार दिया है।

 

नीदरलैंड्स के विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई फैसला फिलहाल नहीं किया गया है। लेकिन दूतावास और वहां काम करने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता है।

 

बता दें आज से करीब आठ साल पहले ईशनिंदा मामले में निचली अदालत से सजा पाने के बाद 31 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने ईसाई महिला आसिया बीबी को दोषमुक्त कर दिया था। इस फैसले का विरोध कर रहे कट्टरपंथी उबल पड़े थे। इतना ही नहीं, कट्टरपंथियों ने देश के प्रमुख शहरों की सड़कें जाम कर फैसला सुनाने वाले सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की हत्या करने तक की धमकी दी थी।

 

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार डच दूतावास को धमकियों के चलते अघोषित रूप से बंद कर दिया गया है।  

 

डच सरकार ने कहा कि पाकिस्तान स्थित दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और वहां से जारी होने वाले वीजा और अन्य सुविधाओं को फिलहाल रोक दिया गया है। पाकिस्तान के जो हालात हैं, वे हमारे नियंत्रण से बाहर हैं। इसलिए अस्थायी तौर पर यह निर्णय लिया गया है।

 

इसके साथ ही पाकिस्तान के गृह मंत्री ने आश्वस्त किया है कि आसिया की सुरक्षा का सरकार पूरा ध्यान रखे हुए है। आसिया के पति ने परिवार की सुरक्षा के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के कई बड़े नेताओं से मदद की गुहार लगाई है।

 

 


संबंधित समाचार