होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस वजह से शाहरुख खान के फार्म हाउस को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने किया सील

इस वजह से शाहरुख खान के फार्म हाउस को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने किया सील

 

मुंबई: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान इन दिनों मुश्किल में नजर आ रहे हैं। शाहरुख पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके मुंबई स्थित अलीबाग में बने फार्म हाउस को सील कर दिया है। दरअसल, शाहरुख पर आरोप है कि उन्‍होंने खेती वाली जमीन पर फार्म हाउस बनाया है, जो महाराष्‍ट्र सरकार के खिलाफ है। 20 हजार वर्ग मीटर पर फैले शाहरुख के इस फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ बताई जा रही है। खबरों के अनुसार शाहरुख ने यह जमीन खेती करने के लिए खरीदी थी।

बता दें कि यह कार्रवाई बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम के तहत की गई है। इस मामले में शाहरुख को नोटिस भेजा गया है। शाहरुख को 90 दिन यानी तीन महीने के अंदर जवाब देना होगा। एक बड़े अधिकारी के अनुसार, यह नोटिस इस एक्ट के सेक्शन 24 के तहत भेजा गया। इससे पहले अलीबाग बंगले के निर्माण में रायगढ़ कलेक्टर ने भी इसे गैरकानूनी बताते हुए वहां से अतिक्रमण हटाया था, लेकिन शाहरुख स्थानीय पुलिस से स्टे ऑर्डर ले आए थे जिसकी वजह से अतिक्रमण हटाने का काम रोक दिया गया था।

 

शाहरुख का ये फार्म हाउस अक्सर ही सुर्खियों में रहता है. क्योंकि वह अक्सर पार्टीज के लिए वहां जाते रहते हैं. इसके अलावा देखा जाता है कि अपने बर्थडे पर वह अलीबाग में पार्टी जरूर रखते हैं।

बताते चलें कि जांच में सामने आया कि यह लेनदेन पीबीटी अधिनियम की धारा 2 (9) के हिसाब से बेनामी लेनदेन के तहत आता है। इसमें शाहरुख के मदद के लिए देजा वू फार्म्‍स ने बेनामी खरीददार का काम किया था। अब इस मामले में किंग खान मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। 


संबंधित समाचार