होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

GST परिषद की बैठक से पहले बोले राहुल- मोदी के लिए लोगों का भविष्य क्यों गिरवी रख रहे हैं मुख्यमंत्री

GST परिषद की बैठक से पहले बोले राहुल- मोदी के लिए लोगों का भविष्य क्यों गिरवी रख रहे हैं मुख्यमंत्री

 

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने निशाना साधते हुए केंद्र की तरफ से राज्यों को दिए जाने वाले जीएसटी राजस्व के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों से सवाल किया है कि वह मोदी के लिए लोगों के भविष्य को क्यों गिरवी रख रहे हैं।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पहले केंद्र सरकार ने जीएसटी लागू होने के बाद राज्यों को राजस्व नुकसान की भरपाई का वादा किया था, लेकिन जब प्रधानमंत्री मोदी और कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था ठप हो गई तो अब केंद्र अपने वादे से पीछे हट रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आज अपने ट्वीट में जीएसटी को लेकर पांच बिंदु उठाते हुए मोदी सरकार को घेरा।

उन्होंने इन बिंदुओं में कहा,'1. केंद्र सरकार ने राज्यों से जीएसटी राजस्व देने का वादा किया था। 2. कोरोना संकट और पीएम मोदी की वजह से अर्थव्यवस्था चरमरा गई। 3. पीएम मोदी ने 1.4 लाख करोड़ की कर रियायत कॉरपोरेट को दे दी और स्वयं के लिए 8400 करोड़ के दो विमान खरीदे। 4. अब केंद्र के पास राज्यों को देने के लिए कोई पैसा नहीं है। 5. वित्त मंत्री राज्यों से कहती हैं कि उधार ले लीजिए।'

आखिर में सवाल करते हुए राहुल ने लिखा, 'आपके मुख्यमंत्री लोगों का भविष्य मोदी के पास क्यों गिरवी रख रहे हैं?' बता दें कि जीएसटी परिषद की आज होने वाली में बैठक में राज्यों के राजस्व बकाया के मुद्दे पर चर्चा होनी है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: केंद्र सरकार ने ग्रुप बी और सी की सरकारी नौकरियों में साक्षात्कार को किया खत्म


संबंधित समाचार