होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फलस्तीन, इजराइल के बीच जल्द वार्ता बहाली की उम्मीद : PM मोदी

फलस्तीन, इजराइल के बीच जल्द वार्ता बहाली की उम्मीद : PM मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फलस्तीन और इजराइल के बीच जल्द वार्ता शुरू होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने फलस्तीन की जनता के साथ अंतरराष्ट्रीय एकजुटता दिवस के महत्वपूर्ण अवसर पर फलस्तीन के लिए भारत के मजबूत समर्थन को दोहराया।

पीएम मोदी ने फिलिस्तीन और इजरायल के बीच एक व्यापक और बातचीत के संकल्प की ओर बढ़ने के लिए जल्द ही फिर से शुरू होने की उम्मीद जताई। पीएम मोदी ने ये बातें, फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता के अंतर्राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर 29 नवंबर को कहीं।

पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा, 'फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर मैं फिलिस्तीनी कारणों के लिए भारत के मजबूत समर्थन को दोहराता हूं। मैं फिलिस्तीनी लोगों के साथ, एक संप्रभु, स्वतंत्र, व्यवहार्य और संयुक्त राज्य फिलीस्तीन की स्थापना के उनके प्रयासों में हमारी एकजुटता भी व्यक्त करता हूं।'

उन्होंने कहा कि जैसा कि हम आज फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मना रहे हैं, हम एक व्यापक और बातचीत किए गए संकल्प की ओर बढ़ने के लिए फिलिस्तीन और इजरायल के बीच बातचीत को फिर से शुरू करने की उम्मीद करते हैं।

पिछले साल फिलिस्तीन की अपनी यात्रा को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस यात्रा ने भारत और फिलिस्तीन के बीच ऐतिहासिक संबंधों को और मजबूत बनाने में पर्याप्त योगदान दिया। उन्होंने कहा कि हमारी बढ़ी हुई परियोजना सहायता और क्षमता निर्माण पहल फिलिस्तीनी राष्ट्र निर्माण में योगदान करना जारी रखेगी।

 


संबंधित समाचार