होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वैक्सीन पर ब्राजीली राष्ट्रपति ने संजीवनी ले जाते हनुमान जी की फोटो की ट्वीट,PM मोदी ने यूं..

कोरोना वैक्सीन पर ब्राजीली राष्ट्रपति ने संजीवनी ले जाते हनुमान जी की फोटो की ट्वीट,PM मोदी ने यूं..

 

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने कोविड-19 के टीके की खुराकें देने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें भगवान हनुमान को भारत से ‘संजीवनी बूटी’ ब्राजील ले जाते दिखाया गया है।

बोलसोनारो ने ट्वीट किया,'नमस्कार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। वैश्विक बाधाएं दूर करने के लिए एक महान साझेदार पा कर ब्राजील गौरवान्वित है। भारत से टीके ब्राजील भेज हमारी मदद करने के लिए शुक्रिया। धन्यवाद।' बोलसोनारो ने अपने धन्यवाद संदेश के साथ भगवान हनुमान की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह ‘संजीवनी बूटी’ वाले पर्वत पर कोविड-19 के टीके लिए भारत से ब्राजील जाते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर पर भी धन्यवाद भारत लिखा है।

बता दें कि ‘रामायण’ में भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण की जान बचाने के लिए भगवान हुनुमान ‘संजीवनी बूटी’ लेकर आए थे। इसी सदंर्भ में ही बोलसोनारो ने यहां भगवान हुनुमान को कोविड-19 के टीके लाते हुए तस्वीर में दिखाया है।

वही, प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के धन्यवाद संदेश के जवाब में कहा, 'कोविड-19 के खिलाफ साझा लड़ाई में ब्राजील का विश्वसनीय सहयोगी होना भारत के लिए सम्मान की बात है। हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग को और मजबूत करना जारी रखेंगे।'

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने भारत को बताया 'सच्चा मित्र', महामारी के दौरान वैश्विक समुदाय की सहायता करने पर की सराहना


संबंधित समाचार