होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PNB Scam : नीरव मोदी को जल्द भारत लाने के लिए ब्रिटिश अधिकारियों से बात करेगी सरकार

PNB Scam : नीरव मोदी को जल्द भारत लाने के लिए ब्रिटिश अधिकारियों से बात करेगी सरकार

 

ब्रिटेन कोर्ट द्वारा पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से हजारों करोड़ रुपए के गबन के भगोड़े अपराधी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की सिफारिश किए जाने के बाद सरकार उसे भारत लाने के लिए ब्रिटिश सरकार के साथ बात करेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि ब्रिटेन की वेस्टमिन्स्टर की अदालत में मजिस्ट्रेट ने गुरुवार को नीरव मोदी को भारत में मुकदमे का सामना करने के लिए प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया है।

उन्होंने बताया कि कोर्ट ने मोदी के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर व्यक्त की गईं चिंताओं को खारिज करते हुए कहा कि नीरव मोदी ने सबूतों को नष्ट करने की साजिश रची और गवाहों को धमकाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने आगे कहा, “चूंकि वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट की अदालत ने ब्रिटेन के गृह मंत्री को नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की सिफारिश की है, भारत सरकार ब्रिटेन की सरकार से उसके शीघ्रातिशीघ्र प्रत्यर्पण के लिए बातचीत शुरू करेगी।”

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ रुपए के गबन के मामले में नीरव मोदी वांछित है। ऐसे में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्त 2018 में उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की सरकार से अनुरोध किया था जिसके बाद उसे गिरफ्तार करके मार्च 2019 में वेस्टमिन्स्टर की एक अदालत में पेश किया गया था। 


संबंधित समाचार