होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी बने इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता,इन्हे पीछे छोड़ा

PM मोदी बने इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता,इन्हे पीछे छोड़ा

 

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इंस्टाग्राम पर भी बढ़ी है। तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ पीएम मोदी इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बन गए हैं। इंस्टाग्राम पर वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ही पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी अकेले ऐसे विश्व नेता बन गए हैं, जिन्होंने तीन करोड़ फॉलोअर्स के माइलस्टोन को छुआ है। पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट पर सितंबर में पांच करोड़ फॉलोअर्स से अधिक हो गए थे। उनके फेसबुक पेज पर 4.4 करोड़ लाइक्स हैं। मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तभी से वह माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर का इस्तेमाल करते आ रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

‪Happy Birthday @USNavy! ‬

A post shared by President Donald J. Trump (@realdonaldtrump) on

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम पर सिर्फ डेढ़ करोड़ फॉलोअर्स हैं, वहीं बराक ओबामा के करीब ढ़ाई करोड़ फॉलोअर्स हैं। हालंकि ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं और उन्हें 10.9 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वह नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं।


संबंधित समाचार