होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM इमरान खान बोले- कश्मीर के लोग पाक के साथ आना चाहते हैं या आजाद राष्ट्र, उनका फैसला होगा

PM इमरान खान बोले- कश्मीर के लोग पाक के साथ आना चाहते हैं या आजाद राष्ट्र, उनका फैसला होगा

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर का राग अलापा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि इस्लामाबाद जम्मू कश्मीर के लोगों को यह फैसला लेने देगा कि वे पाकिस्तान के साथ आना चाहते हैं या स्वतंत्र राष्ट्र बनना चाहते हैं। हालांकि, भारत विश्व और पाकिस्तान के सामने हमेशा से स्पष्ट शब्दों में कहता रहा है कि जम्मू कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के तरार खल में रैली करने पहुंचे थे। यहां पर 25 जुलाई को चुनाव है। इस दौरान इमरान खान ने एक प्रमुख विपक्षी नेता के उन दावों को भी खारिज कर दिया कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना पर काम कर रही है। पाक पीएम इमरान खान का यह जवाब पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की नेता मरियम नवाज नवाज के बयान के बाद आया है। मरियम ने 18 जुलाई 2021 को पीओके की रैली में कहा था कि जम्मू कश्मीर की स्थिति को बदलने और इसे एक प्रांत बनाने पर निर्णय हो चुका है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मरियम नवाज के बयान को खारिज करते हुए कहा कि मैं नहीं कि यह सब बातें कहां से निकल कर सामने आई हैं। एक दिन आएगा जब कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के मुताबिक, अपना भविष्य तय करने की आजादी दी जाएगी। मुझे भरोसा है कि उस दिन जम्मू-कश्मीर के लोग पाकिस्तान में शामिल होने का निर्णय लेंगे। इमरान ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के जनमत संग्रह के बाद, उनकी सरकार दूसरा जनमत संग्रह कराएगी। इसमें कश्मीर के लोग यह तय कर सकेंगे कि उन्हें पाकिस्तान के साथ रहना है या अलग राष्ट्र बनना है।

यह भी पढ़ें- आगे का रास्ता 1991 से ज्यादा चुनौतीपूर्ण, हमें प्राथमिकताओं को पुनर्निधारित करना होगा : मनमोहन सिंह


संबंधित समाचार