होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पेरिस: रेलवे स्टेशन पर बैग में मिला विस्फोटक, 40 मिनट बंद रही आवाजाही

पेरिस: रेलवे स्टेशन पर बैग में मिला विस्फोटक, 40 मिनट बंद रही आवाजाही

 

पेरिस. पेरिस (Paris) के गार डू नॉर्ड (Gare Du Nord) रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को विस्फोटक (explosives) से भरा बैग मिलने की खबर से अफरा-तफरी मच गई. विस्फोटक मिलने के बाद पुलिस ने बैग को अपने कब्जे में लेकर पूरे स्टेशन को खाली करा लिया. हालांकि जांच के दौरान स्टेशन पर दूसरा कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला, जिसके बाद स्टेशन को फिर से खोल दिया गया.

रेलवे कंपनी एसएनसीएफ के मुताबिक शुक्रवार को गारे डू नॉर्ड रेलवे स्टेशन पर एक संदिग्ध बैग से विस्फोटक बरामद किया गया. कंपनी का दावा है कि विस्फोटक के बारे में पता चलता ही रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से खाली कराया गया. रेलवे कंपनी ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान यात्रियों को करीब 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ा. एसएनसीएफ ने दावा किया है कि इस घटना से शहर की दूसरीं लाइनें प्रभावित नहीं हुईं.

वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर इस विस्फोटक के फोटो खूब शेयर की गईं. हालांकि पुलिस ने इन तस्वीरों को ये कहकर नकार दिया कि ये पदार्थ मात्र एक डमी है जिसे मिलेट्री के परिक्षण में उपयोग में लिया जाता है. इस सबके बीच एक सेना के एक जवान के गिरफ्तार होने की भी खबर है.

इससे पहले लंदन ब्रिज के पास चाकूबाजी की घटना के दौरान दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. ब्रिटेन ने इस हमले को आतंकवादी घटना घोषित किया.


संबंधित समाचार