होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पुलवामा हमला: पाकिस्तान ने बढ़ाई आतंकी मसूद की सुरक्षा, बदला मसूद अजहर का ठिकाना

पुलवामा हमला: पाकिस्तान ने बढ़ाई आतंकी मसूद की सुरक्षा, बदला मसूद अजहर का ठिकाना

 

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए अटैक के बाद आतंकी मसूद अजहर को सेफ हाउस तो भेजा ही गया, साथ ही उसकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने उसकी सुरक्षा कड़ी कर दी है. उसे ऐसी जगह रखा गया है जहां पर परिंदा भी पर न मार पाए. पाकिस्तान की तरफ से आतंकी को हर जरूरी सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है.

खुफिया सूत्रों का कहना है कि मसूद अजहर को हमले के जवाब में भारत की ओर से होने वाली कार्रवाई के डर से 17 या 18 फरवरी को ठीक पुलवामा हमले के बाद रावलपिंडी से बहावलपुर के नजदीक कोटघानी भेजा गया. उस इलाके में आईएसआई ने उसकी सुरक्षा भी बढ़ा दी है. कहा गया है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के समय अजहर रावलपिंडी में सेना के अस्पताल में भर्ती था. हमले के बाद जैश ए मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली और 17-18 फरवरी को संगठन प्रमुख को कोटघानी भेजा गया.

केवल इतना ही नहीं बल्कि मसूद अजहर दूसरे आतंकी संगठन हिजबुल के सरगना सैयद सलाहुद्दीन से भी दो बार मिला. सूत्रों का कहना है कि दोनों आतंकी संगठन एक बार फिर साथ आने पर चर्चा कर रहे हैं. बता दें कि मसूद अजहर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है. पुलवामा में हुए आंतकी हमले की जिम्मेदारी हमले के तुरंत बाद जैश ए मोहम्मद ने ली थी. इस हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हुए थे. इस हमले के बाद से ही भारत में मांग उठ रही है कि पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की जाए. पाकिस्तान को भी डर है कि भारत की ओर से एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की जा सकती है. इसी डर से उन्होंने एलओसी के पास के गांव खाली करवा दिए हैं और मसूद अजहर को सुरक्षित कर दिया गया है.

 


संबंधित समाचार