होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाक पीएम इमरान खान को SGPC ने गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर भेजा न्यौता

पाक पीएम इमरान खान को SGPC ने गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर भेजा न्यौता

 

गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को न्योता भेजा है। एसजीपीसी ने पाकिस्तान स्थित पंजाब के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है। एसजीपीसी के चैयरमेन जीएस लोंगोवाल ने कहा कि हमने गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर इमरान खान को पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब से शुरु होने वाले नगर कीर्तन में शामिल होने का न्योता दिया है। हमने पाकिस्तान पंजाब के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी न्योता भेजा है।

उन्होंने बताया कि 25 जुलाई को ननकाना साहिब से नगर कीर्तन की शुरुआत होगी। उन्होंने बताया कि इस समारोह में भाग लेने 550 श्रद्धालु पाकिस्तान जाएंगे। लोंगोवाल ने कहा कि देश से बाहर रहने वाले सिखों को भी समारोह में भाग लेने के लिए न्योता भेजा गया है। एसजीपीसी प्रमुख ने कहा कि नगर कीर्तन जब अटारी-वाघा बॉर्डर पर पहुंचेगा तो वहां पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह श्रद्धालुओं का स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों को ही कार्यक्रम में भाग लेने का न्योता भेजा जा चुका है।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, हमने गुरुद्वारा ननकाना साहिब में 25 जुलाई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है। हमें उम्मीद है कि वह इसे स्वीकार करेंगे। हम गुरु नानक देव के दर्शन में यकीन करते हैं, हमारा विश्वास है कि दोनों देशों के बीच अच्छा बीच अच्छा माहौल बनाने का. यह एक बड़ा मौका है।


संबंधित समाचार