होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PAK: कुलभूषण जाधव से सीक्रेट जगह पर मिले डिप्टी हाई कमिश्नर, ढाई घंटे चली मुलाकात

PAK: कुलभूषण जाधव से सीक्रेट जगह पर मिले डिप्टी हाई कमिश्नर, ढाई घंटे चली मुलाकात

 

पाकिस्‍तान सरकार ने आज वहां की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्‍सेस मुहैया कराया। भारत ने पाकिस्‍तान के इस प्रस्‍ताव को सोमवार को स्‍वीकारने के बाद भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर गौरव अहलूवालिया को जाधव से मिलने भेजा। गौरव अहलूवलिया और कुलभूषण जाधव के बीच ढाई घंटे मुलाकात हुई।

पाकिस्‍तान ने दोनों की मुलाकात अज्ञात जगह करवाई। इस दौरान पाकिस्‍तानी अधिकारी भी मौजूद रहे। पाकिस्‍तान की ओर से इस बार बिना शर्त के काउंसलर एक्‍सेस देने की बात कही गई थी।

बता दें कि भारत करीब 3 साल से कुलभूषण जाधव का काउंसलर एक्‍सेस लेना चाह रहा था। पाकिस्‍तान ने इससे पहले भी काउंसलर एक्‍सेस देने के मामले में कुछ शर्तें रखी थीं, जिसे भारत की ओर से अस्‍वीकार कर दिया गया था। इस बार भी पाकिस्‍तान सरकार ने दो घंटे का समय देने की बात कही है।

भारत के रिटायर्ड नेवी अफसर जाधव को पाक की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में जासूसी और आतंकवाद के आरोप पर मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद भारत इस मामले को अंतरराष्ट्रीय अदालत में ले गया था। कोर्ट ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी। इस साल जुलाई में आईसीजे ने पाक को आदेश दिया था कि वह बिना देर किए जाधव को काउंसलर एक्सेस मुहैया करवाए।


संबंधित समाचार