होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एक बार फिर ट्रंप ने छेड़ा भारत-पाक के बीच मध्यस्थता का राग, कहा सब मोदी पर निर्भर

एक बार फिर ट्रंप ने छेड़ा भारत-पाक के बीच मध्यस्थता का राग, कहा सब मोदी पर निर्भर

 

भारत और अमेरिका के विदेश मंत्रियों की बैंकॉक में मुलाकात से पहले राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का राग छेड़ दिया है। उन्होंने अमेरिका में गुरुवार को दिए बयान में कहा कि अगर भारत-पाक चाहें तो वो बन सकते हैं मध्यस्थ, सब पीएम मोदी पर निर्भर करता है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ये सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि इमरान खान और नरेंद्र मोदी दोनों जबर्दस्त इंसान हैं, मुझे लगता है दोनों की एक दूसरे से अच्छी पटेगी। लेकिन अगर वो लोग किसी की मध्यस्थता चाहते हैं तो मैं मदद कर सकता हूं। मैंने पाकिस्तान से बात की थी औऱ मैंने इस बारे में भारत में भी बात की थी।

बता दें कि इससे पहले इमरान खान के पाकिस्तान दौरे के दौरान भी राष्ट्रपति ने भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की बात कही थी। इसके बाद भारत में ट्रंप के बयान को लेकर जबरदस्त विरोध हुआ था। संसद में भी विपक्ष ने इस मुद्दे को जोर शोऱ से उठाते हुए पीएम मोदी के बयान की मांग की थी। इस पर दोनों सदनों में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने ट्रंप के सामने कश्मीर के मुद्दे पर कुछ नहीं कहा। विदेश मंत्री के बयान के बाद भी जब विपक्ष शांत नहीं हुआ तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोकसभा में बयान दिया था। अब एक बार फिर ट्रंप का बयान सामने आने के बाद विपक्ष के हंगामे के आसार हैं।

 


संबंधित समाचार