होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, नहीं शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, नहीं शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल की आज बैठक होगी। इस बैठक में कृषि, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, मानव संसाधन विकास, जमीनी स्तर पर सेवा वितरण और स्वास्थ्य और पोषण जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा पिछली बैठक के एजेंडे पर उठाए गए कदमों की भी समीक्षा भी की जाएगी। नीति आयोग की इस बैठक में केंद्र सरकार हाल में ही पेश किए गए आम बजट को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेगी। सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी विकास संबंधी तमाम मु्द्दों पर वार्ता करेंगे।

पीएम के साथ इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में शामिल न होने की वजह सीएम अमरिंदर की तबियत ठीक नहीं होना बताया जा रहा है। उनकी जगह पर पंजाब के वित्त मंत्री बैठक में भाग लेंगे। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने की बात सामने आ रही है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी बैठक शामिल नहीं होने की संभावना हैं।

बैठक में पहली बार लद्दाख भी होगा शामिल

बता दें कि नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल नियमित रूप से बैठक करती है। यह सरकार की छठी बैठक होगी। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल में सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होते हैं। नीति आयोग की छठी बैठक में पहली बार लद्दाख भी हिस्सा लेगा जिसमें केंद्र शासित प्रदेश के रूप में जम्मू-कश्मीर की भागीदारी भी शामिल है। इस बार, केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुखों को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: लगातार 12वें दिन बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, आम आदमी का हाल बेहाल


संबंधित समाचार