होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान चुनाव में गूंज रहा मोदी का नाम, घोषणापत्र से कश्मीर का मुद्दा भी गायब

पाकिस्तान चुनाव में गूंज रहा मोदी का नाम, घोषणापत्र से कश्मीर का मुद्दा भी गायब

 

25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों के घोषणापत्र में एक ओर जहां कश्मीर मुद्दा लगभग गायब है वहीं दूसरी ओर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम खूब गूंज रहा है। पाक की चुनाव रैलियों में मोदी-मोदी का जाप हो रहा है जिससे ऐसा लग रहा है मानो पाक चुनाव की हार जीत मोदी ही तय करेंगे। पाकिस्तान का मीडिया भी अपने राजनेताओं को मोदी की मिसाल देता है। ये जानकर आप हैरान होंगे कि पाकिस्तान के चुनाव में मोदी किस तरह हार-जीत तय करेंगे।

 

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बेशक खुद चुनाव नहीं लड़ रहे लेकिन उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) जीत के लिए बार-बार मोदी का नाम लेकर मतदताओं को रिझाने की कोशिश कर रही है।

 

नवाज के भाई शहबाज शरीफ चुनाव रैलियों में यह कहकर अपनी भड़ास निकाल रहे है कि पड़ोसी देश में ऐसी क्या बात है कि वो विश्व मंच पर अपनी पैठ बढ़ा रहा है और मोदी के पास ऐसी कौन सी जादू की छड़ी है जो वो जिस देश में जाते हैं अपनी कूटनीतियों से उस मुल्क को अपना कायल बना लेते हैं।

 

पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री रहे शाहबाज शरीफ ने कहा है कि भारत जी-20 में पहुंच गया और पाकिस्तान आज भी केवल तमाशा देख रहा है।

 

उन्होंने कहा, 'आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो मेरे दिल को तीर लग जाता है कि मोदी वहां जाकर खड़ा होता है और हम तमाशा देखते हैं। उन्होंने कहा कि आइए हम लोग अपने मुल्क को इकबाल का पाकिस्तान बनाएं और ऐसा केवल सही तरीके से होने वाले चुनावों से ही होगा। ' शाहबाज शरीफ ने कहा, 'हमने बांग्लादेश को बोझ की तरह लिया और यह हमारे हाथों से फिसल गया। श्रीलंका, सिंगापुर, चीन को देखिए  सभी ने हमारे ब्लूप्रिंट पर काम किया और आज सब हम  सबसे पीछे हैं। अगर हमने अब भी सबक नहीं लिया तो बहुत देर हो जाएगी।'

 

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने चुनाव रैलियों में जहां नवाज शरीफ और मोदी की दोस्ती पर सवाल उठाए हैं वहीं उन्होंने मोदी की तारीफों के पुल भी बांधे हैं। एक तरफ उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि जब भी नवाज शरीफ समस्या में होते हैं तो पाक सीमा पर तनाव बढ़ जाता है। साथ ही आतंकवादी गतिविधियां भी बढ़ जाती हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यह महज संयोग है?

 

दूसरी तरफ इमरान कहते हैं कि जो भी हो मोदी ईमानदार इंसान हैं। अगर वो चोर या भ्रष्टाचारी होता तो उसके भी विदेशों में बैंक खाते होते। यही नहीं उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पाकिस्तान में एक नारा भी लगा रहे हैं। वह चुनाव प्रचार के दौरान कहते हैं कि मोदी का जो यार है वो गद्दार है, गद्दार है। इमरान के इस बयान के बाद भारत में भी राजनीति गर्मा गई है। 

 

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान चुनाव रैलियों में भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहा है। उसने प्रधानमंत्री मोदी को भी निशाने पर लिया । सईद ने पीएम मोदी को धमकी देते हुए कहा कि तेरे लिए खतरा न हो तो फिर बात ही क्या है। इस दौरान सईद ने कहा कि भारत पाकिस्तान को तोड़ने की साजिश कर रहा है।


संबंधित समाचार