होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Migrant crisis: लीबिया के रेगिस्तान में भूख-प्यास के कारण 20 प्रवासियों की मौत

Migrant crisis: लीबिया के रेगिस्तान में भूख-प्यास के कारण 20 प्रवासियों की मौत

 

लीबिया (Libya) का प्रवासी संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रेस्क्यू टीमों ने चाड (Chad) के साथ लगी सीमा के पास रेगिस्तान में करीब 20 लोगों के शव बरामद किए हैं। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, सभी मृतक प्रवासी थे। प्रवासियों को कुफरा (Kufra) से करीब 320 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिमी इलाके में एक काले रंग के पिकअप ट्रक (Pickup Truck) के आसपास देखा गया था।

रेस्क्यू टीम (Rescue Team) का यह दावा है कि प्रवासियों की मौत प्यास के कारण हुई है। बचाव दल का यह भी कहना है कि 20 शव रेगिस्तान में पाए गए हैं। यह गाड़ी चाड से निकल चुकी थी और लीबिया में करीब 120 किलोमीटर अंदर मौजूद थी। ट्रक में सवार लोगों के बारे में दावा यह किया जा रहा है कि सभी भूख और प्यास के कारण मर गए हैं।

किसने देखे प्रवासियों से शव?
एक ट्रक ड्राइवर जब वहां से गुजर रहा था तभी उसकी नजरें शव पर पड़ी। रेगिस्तान में लोगों के शव बिखरे पड़े देख वह हैरान हो गया। इस पर कुफरा एंबुलेंस के चीफ इब्राहिम बेल हासन ने रॉयटर्स एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि ड्राइवर गायब है। हमें लगता है कि इन सभी लोगों की मौत रेगिस्तान में करीब 14 दिन पहले हुई थी। 13 जून को एक मोबाइल फोन पर आखिरी बार कॉल किया गया था।

यह भी पढ़ें- उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद गिर्ट विल्डर्स, बोले- जिहादियों से हिंदुत्व बचाओ


संबंधित समाचार