होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद गिर्ट विल्डर्स, बोले- जिहादियों से हिंदुत्व बचाओ

उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद गिर्ट विल्डर्स, बोले- जिहादियों से हिंदुत्व बचाओ

 

उदयपुर (Udaipur) में कन्हैया (Kanhiya) की दिनदहाड़े हत्या के बाद न केवल देश के अंदर बल्कि देश के बाहर भी इसका विरोध किया जा रहा है। इस घटना की नीदरलैंड (Netherland) के सांसद गिर्ट विल्डर्स (Girt Wilders) ने कड़े शब्दों में निंदा की है। बता दें कि जिस समय दुनियाभर के देश नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान की निंदा कर रहे थे उस समय गिर्ट ने उनके समर्थन में पोस्ट शेयर किया था। अब उन्होंने उदयपुर मामले में कहा है कि कट्टरवाद, आतंकवाद और जिहादियों से हिंदुत्व को बचाना बेहद जरूरी है।

गिर्ट विल्डर्स ने एक ट्वीट में कहा, 'भारत, मैं आपको अपना एक दोस्त मानकर कह रहा हूं, असहिष्णुता के प्रति सहिष्णु होना बंद करें। जिहादियों, आतंकवादियों और कट्टरपंथियों से हिंदुत्व की रक्षा करें। इस्लाम का तुष्टीकरण न करें नहीं तो इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। हिंदुओं को ऐसे नेता की जरूरत है जो उनकी शत प्रतिशत रक्षा कर सकें।' बता दें कि गिर्ट विल्डर्स ने वहीं नूपुर शर्मा के समर्थन में ट्वीट कर कहा था कि यह बेहद ही हास्यास्पद है, जब नूपुर शर्मा ने सच कहने पर अरब और इस्लामिक देश भड़क गए हैं।



जानें कौन हैं गिर्ट विल्डर्स
नीदरलैंड के दक्षिणपंथी नेता गिर्ट पार्टी फॉर फ्रीडम के संस्थापक हैं। वह इस वक्त सांसद हैं। वह अकसर इस्लाम की आलोचना करते रहते हैं। उन्हें कई बार इसी वजह से धमकियां भी मिल चुकी हैं। उन्होंने अपने देश में मस्जिदों को बंद करवाने तक की मांग की थी। गिर्ट के आलोचक उन्हें नीदरलैंड का डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कहते हैं। उनके आक्रामक ट्वीट्स के कारण ट्विटर ने उनका हैंडल अस्थायी रूप से सस्पेंड भी कर दिया था।  

यह भी पढ़ें- America: ट्रैक्टर-ट्रेलर में मिले 46 शव, प्रवासी तस्करी के दौरान दम घुटने की आशंका


संबंधित समाचार