होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

JNU में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी छात्र गिरफ्तार

JNU में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी छात्र गिरफ्तार

 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में शनिवार को एमसीए (MCA) की छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर वसंत कुंज नॉर्थ थाना पुलिस (Vasant Kunj North Police Station) ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, 31 वर्षीय आरोपी हिमांशु रंजन मूल रूप से झारखंड का निवासी है। वह जेएनयू में ही भाषा विभाग में लैंग्वेज कोर्स (Language Course) और सीए कर रहा है। वह मुनिरका में किराये के कमरे पर रहता है।

पीड़ित छात्रा की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में यह बताया गया है कि वह जेएनयू में एमसीए की छात्रा है और हॉस्टल में ही रहती है। वह एक कंपनी में इंटर्नशिप भी कर रही है। उसने अपने दफ्तर की तस्वीर इंस्टाग्राम स्टेट्स पर लगा रखी थी। इसके चलते ही आरोपी की उसके साथ बात हुई थी।

आरोपी ने नौकरी के बहाने से पीड़िता से बात करनी शुरू की : पीड़िता ने बताया कि उसकी तस्वीर पर हिमांशु ने मैसेज करके कहा था कि वह भी जेएनयू का ही छात्र है। उसने पीड़िता से अनुरोध किया कि वह उसकी भी अपने ऑफिस में नौकरी लगवा दे। इस बहाने से वह उसके साथ लगातार बात करने लगा। इसके बाद आरोपी ने उससे मोबाइल नंबर लेकर फोन पर भी बात करनी शुरू कर दी।

इंडिया कॉफी हाउस के पीछे किया था रेप : नौकरी के लिए बातचीत करने के लिए आरोपी ने 14 मई को पीड़िता को परिसर स्थित इंडिया कॉफी हाउस के पास बुलाया। उसने कुछ देर नौकरी, पढ़ाई आदि के बारे में बात की फिर दोस्ती करने के लिए कहने लगा। पीड़िता ने इससे इनकार कर दिया तो आरोपी उसे इंडियन कॉफी हाउस के पीछे अंधेरे में जबरदस्ती ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसने पीड़िता का मोबाइल भी छीन लिया थी। बाद में पीड़िता ने किसी की मदद से पुलिस को इस घटना की सूचना दी।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: रामबन में निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा गिरा, कई लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


संबंधित समाचार