होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मल्लिका शेरावत को खोने पड़े कईं बड़े प्रोजेक्ट, कहा मैं रह चुकी हूं कास्टिंग काउच की शिकार

मल्लिका शेरावत को खोने पड़े कईं बड़े प्रोजेक्ट, कहा मैं रह चुकी हूं कास्टिंग काउच की शिकार

 

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच होता आया है, इसे आज कोई इंकार नहीं कर सकता. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने ये बात कही. इससे पहले भी कई एक्ट्रेस इससे जुड़े बयान दे चुकी हैं. मल्लिका ने बताया कि वे भी कास्टिंग काउच का शिकार रही हैं और इसके चलते उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट भी खोने पड़े हैं.

 

इंटरव्यू में मल्लिका ने कहा, "ये एक ऐसी घिनौनी सच्चाई है, जो आज भी खत्म होती नहीं दिख रही है." उन्होंने बताया, "मुझे कई प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया क्योंकि हीरो कहता, तुम मेरे साथ इंटीमेट क्यों नहीं हो सकती? तुम इसे स्क्रीन पर कर सकती हो, तो मेरे साथ प्राइवेट में ऐसा करने में क्या समस्या है? समाज में यह चिंता का सबब है, औरत को हमारे देश में क्या-क्या झेलना पड़ता है? क्या ये खौफनाक नहीं है?"

 

साथ ही मल्लिका ने यह भी बताया कि कैसे डायरेक्टर उन्हें अजीब से वक्त पर मिलने को बुलाते थे. उन्होंने कहा, "मैं बहुत मजबूत महिला हूं. मैं समझौते नहीं कर सकती. मेरे अंदर बहुत आत्मसम्मान और गर्व है. एक वक्त था जब डायरेक्टर मुझे कॉल करके कहते थे, मेरे पास रात तीन बजे आना. मैं इसके बारे में बात करने से बहुत डरती थी क्योंकि मुझे लगता था कि लोग इसके लिए मुझ पर ही आरोप लगा देंगे. केवल हमारे समाज में ही ऐसी विक्टिम को ही शर्मिंदा करने वाली सोच है. और मैं हमेशा ऐसी चीजों के बारे में बात करने से डरी रहती थी."

 

बता दें आखिरी बार मल्लिका 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' में दिखी थीं. इसके बाद से वे केवल कांस फिल्म फेस्टिवल के रेट कार्पेट पर दूसरी एक्ट्रेस के साथ वॉक करती दिखती थीं.

 

हाल ही में सरोज खान कास्टिंग काउच पर अपने असंवेदनशील कमेंट के चलते ट्रोल हो गई थीं. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी बात को यह कहते हुए जस्टिफाई किया था, "ये बाबा आजम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? "


संबंधित समाचार