होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अंधेरे में डूबा पूरा पाकिस्तान, लाहौर-इस्लामाबाद सहित कई शहरों में हुई बिजली गुल

अंधेरे में डूबा पूरा पाकिस्तान, लाहौर-इस्लामाबाद सहित कई शहरों में हुई बिजली गुल

 

पाकिस्तान में शनिवार देर रात इस्लामाबाद से कराची तक सभी शहरों में बिजली गुल हो जाने से हड़कंप मच गया। एक साथ कई शहरों की बिजली जाने की खबर दुनिया भर में आग की तरह फैल गई। ब्लैकआउट की जानकारी सबसे पहले सोशल मीडिया पर मिली लेकिन अब पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने देशभर में बिजली गुल होने की पुष्टि की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तकनीकी खराबी के कारण बीत रात लगभग 11.45 बजे पाकिस्तान के इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत कई शहर अंधेरे में डूब गए। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर लिखा, पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट के कारण देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया है। रात लगभग 11:45 बजे कुछ तकनीकी खराबी हो गई जिस कारण पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया। मंत्रालय की ओर से जनता से संयम बरतने की अपील की गई।

इस दौरान सूचना मंत्री शिबली फराज ने इसे एनटीडीसी के सिस्सम में तकनीकी गड़बड़ी बताते हुए लिखा कि बिजली की बहाली की जा रही है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में पूरे पाकिस्तान में ब्लैक आउट हुआ है। जनवरी साल 2015 में भी तकनीकी खराबी के कारण पूरे पाकिस्तान की बिजली गुल हो गई थी।

इस बीच भारत में भी ट्विटर पर #blackout हैशटैग ट्रेंड करने लगा, जो अब तक ट्रेंड में दूसरे नंबर पर है। इस हैशटैग के साथ लोग कई तरह के मीम्स शेयर कर रहे हैं और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की आलोचना कर रहे हैं। 

 

यह भी पढ़ें- इंडोनेशिया: जकार्ता से उड़ान भरने के बाद विमान क्रैश, 62 लोग थे सवार


संबंधित समाचार