होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुमारी शैलजा का CM को पत्र, कहा- ओलावृष्टि से नष्ट फसलों की हो गिरदावरी, किसानों को मिले मुआवजा

कुमारी शैलजा का CM को पत्र, कहा- ओलावृष्टि से नष्ट फसलों की हो गिरदावरी, किसानों को मिले मुआवजा

 

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बारिश और ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हुई फसलों की विशेष गिरदावरी कराने तथा प्रभावित किसानों को 20 दिन के भीतर मुआवजा देने की मांग की है।

कुमारी शैलजा ने सीएम मनोहर लाल को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य के कई जिलों में गत रविवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि से सरसों, सब्जियों तथा अन्य फसलों को 80 प्रतिशत से अधिक का नुकसान हुआ है। किसानों ने हाल ही में जो गेहूं की फसल की बुवाई की गई थी वह भी कई स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि से नष्ट हो गई है। वहीं, कई स्थानों पर किसानों ने जो धान की फसल बिक्री के लिए रखी थी उसे भी भारी नुकसान पहुंचा है।

पत्र में उन्होंने आगे लिखा, 'प्रदेश का किसान पहले ही बदहाली की स्थिति में है। ऐसे में कुदरत की यह मार बिलकुल ही असहनीय है, जिसे दूर करने के लिए सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से प्रभावी कदम उठाए जाने की बेहद ही आवयश्कता है। वही, सरकार से मुआवजा देने की मांग की अपील करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा, 'मेरी आपसे मांग है कि  सरकार तुरंत प्रभाव से फसलों की विशेष गिरदावरी करवाकर सभी प्रभावित किसानों को 20 दिनों के अंदर मुआवजा प्रदान करें, जिससे किसानों को कुछ हद तक राहत मिल सके।'  

यह भी पढ़ें- हरियाणा के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश जैन का निधन, CM मनोहर लाल ने जताया शोक


संबंधित समाचार