होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

करतारपुर कॉरिडोर: पाक ने गोपाल चावला को सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटाया, 14 जुलाई को बैठक

करतारपुर कॉरिडोर: पाक ने गोपाल चावला को सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटाया, 14 जुलाई को बैठक

 

करतारपुर कॉरिडोर को जल्द से जल्द पूरा करने और श्रद्धालुओं की आवाजाही के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच 14 जुलाई 2019 को एक बार फिर से बैठक होगी। इस बैठक से पहले पाकिस्तान ने खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटा दिया है। गोपाल सिंह चावला अब करतारपुर कॉरिडोर कमेटी का भी सदस्य नहीं है।

पाकिस्तान के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को नगर कीर्तन में शामिल होने का न्योता दिया है। 25 जुलाई को ननकाना साहिब में कीर्तन है। भारत करतापुर कॉरिडोर का जल्द निर्माण चाहता है। 31 अक्टूबर से पहले काम पूरा करने का इरादा है। दूसरे दौर की बातचीत में श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर बात हो सकती है।

आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर कमेटी में गोपाल सिंह चावला को शामिल करने पर भारत ने सख्त नाराजगी जताई थी। इसी मुद्दे पर भारत ने पिछली बार इस बैठक को रद्द कर दिया था। इसके बाद रविवार को अटारी-वाघा बॉर्डर पर शुरु होने वाली बैठक से पहले पाकिस्तान सरकार ने गोपाल सिंह चावला को इस कमेटी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। गोपाल सिंह चावला के ताल्लुकात आतंकी हाफिज सईद और जैश सरगना मसूद अजहर से है।


संबंधित समाचार