होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जैक मा ने दिया 996 के बाद 669 का मंत्र

जैक मा ने दिया 996 के बाद 669 का मंत्र

 

चीन के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा अक्सर अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए जिंदगी से जुड़ी अहम बातें बताते रहते हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने कर्मचारियों को 996 मंत्रा को अपनाने की सलाह दी थी। 996 का मतलब है सप्ताह के 6 दिन तक 9 घंटे काम करना। रिपोर्ट के मुताबिक़, जैक मा ने अपने कर्मचारियों को एक नया नियम 669 अपनाने की सलाह दी है।

जैक मा ने अपनी कंपनी अलीबाबा के एक स्टाफ की शादी के समारोह में अपने कर्मचारियों को यह सलाह दी कि उन्हें सप्ताह के 6 दिन 6 बार अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहिए। उन्होंने कहा कि काम के मामले में मैं 996 के कांसेप्ट को सही मानता हु लेकिन, निजी जीवन में जीवन की ख़ुशी बरकरार रखने के लिए लोगों को 669 के कांसेप्ट पर चलना चाहिए। इससे उनकी प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी।

जैक मा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हो रही है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 996 करने के बाद 669 कौन कर पाएगा। वहीँ एक और यूजर ने लिखा कि अलीबाबा के जैक मा चाहते हैं कि कर्मचारी ऑफिस में 996 करें यानी कि 1 सप्ताह में 6 दिन सुबह 9 से लेकर रात 9 बजे तक काम करें और वो ये भी चाहते हैं कि घर पर लोग 669 को मानें यानी कि सप्ताह में 6 दिन 6 बार सेक्स करें। क्या इस आदमी को अभी भी अंदाजा नहीं है कि हम अब तक इंसान हैं, रोबोट नहीं?


संबंधित समाचार