होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ईरान ने इराक में अमेरिकी ठिकाने पर फिर दागे रॉकेट, चार इराकी सैनिक घायल

ईरान ने इराक में अमेरिकी ठिकाने पर फिर दागे रॉकेट, चार इराकी सैनिक घायल

 

ईरान और अमेरिका के बीच तनाव कम नहीं हो रहा है। हाल ही में ईरान ने रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मुखिया जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेते हुए इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर एक दर्जन से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था। ईरानी मीडिया ने दावा किया कि इस अटैक में करीब 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे।

US ने इसका खंडन किया था। इराक की राजधानी बगदाद में बीते रविवार एक बार फिर अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर रॉकेट दागे जाने का मामला सामने आया है। खबर के अनुसार, इस हमले में चार इराकी सैनिकों के घायल होने की खबर है। अमेरिकी सैनिकों के हताहत होने से जुड़ी अभी कोई खबर नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक, रॉकेट यहां स्थित अल-बलाद एयरबेस पर दागे गए। इस बेस में अमेरिकन ट्रेनर, सलाहकार और F-16 लड़ाकू विमान की मेंनटेंस सर्विस से जुड़े सैनिक रहते हैं।

अल-बलाद F-16 लड़ाकू विमानों का मुख्य एयरबेस है। बताया जा रहा है कि कुछ रॉकेट एयरबेस स्थित रेस्टोरेंट में आकर गिरे थे। इस हमले में एयरबेस का रन-वे भी क्षतिग्रस्त हुआ है। रॉकेट अटैक में घायल हुए इराकी सैनिक एयरबेस के गेट पर तैनात थे। बेस में अमेरिकन एक्सपर्ट्स, ट्रेनर और एडवाइजर समेत काफी लोग थे। हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए हाल ही में US ने अपने अधिकारियों और सैनिकों को इस एयरबेस से हटाना शुरू कर दिया था। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हमला हुआ उस समय एयरबेस पर अमेरिकी नागरिक नहीं थे।


संबंधित समाचार