होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ना‘पाक’ पाकिस्तान: पहले फायरिंग रोकने की लगाई गुहार, फिर तोड़ा सीज़फायर

ना‘पाक’ पाकिस्तान: पहले फायरिंग रोकने की लगाई गुहार, फिर तोड़ा सीज़फायर

 

सांबाजम्मू कश्मीर के इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को पहले पाकिस्तान रेंजर्स ने बीएसएफ से फायरिंग रोकने की अपील की थी। लेकिन इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने खुद ही सीज़फायर का उलंघ्घन किया और अरनिया सेक्टर में फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार देर रात सांबा जिले में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी।बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में सीमा के दूसरी ओर एक जवान की मौत हो गई थी। जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने यह कार्रवाई रोकने की अपील की थी।लेकिन रामगढ़ सेक्टर के नयनपुरा में रात करीब 10.30 बजे पाकिस्तान की तरफ से छोटे हथियारों से हमला शुरू हो गया। इसके बाद पाक ने मोर्टार से बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की।

सेना के एक सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। फिलहाल दोनों पक्षों की तरफ से गोलीबारी जारी है। इससे पहले रविवार को बीएसएफ ने 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया, जिसमें बिना उकसावे के सीमा के दूसरी ओर से गोलीबारी किए जाने के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी ध्वस्त नजर आ रहा है।

पिछले कुछ दिनों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर, बिना किसी उकसावे के हुई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान मारे गये थे। जम्मू क्षेत्र में सीमा पार से गोलीबारी की घटनाओं में कई आम लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गये हैं। गौरतलब है किजम्मू कश्मीर में इस साल अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। सीमा पार से गोलीबारी की हुई 700 से अधिक घटनाओं में 18 सुरक्षा कर्मियों सहित 38 लोग मारे गए और कई घायल हो गए।


संबंधित समाचार