होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिकी स्कूल में हुई अंधाधुंध फायरिंग, 10 की मौत, कई घायल

अमेरिकी स्कूल में हुई अंधाधुंध फायरिंग, 10 की मौत, कई घायल

 

ह्यूसटन: अमेरिका के एक स्कूल में गोलीबारी का मामला सामने आया है। घटना ह्यूसटन से करीब 50 किलोमीटर दूर टेक्सास राज्य के सेंटा फी हाई स्कूल की है। मरनेवालों में ज्यादातर छात्र हैं। हमला करने वाला भी एक छात्र ही था। 17 वर्षिय संदिग्ध हमलावर दिमित्रोस पगोर्त्जिस को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस का कहना है कि स्कूल परिसर और आस पास के ईलाकों से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।

गोलीबारी की घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कुछ ही देर बाद ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि शुरूआती खबरें अच्छी नहीं हैं। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने एक और ट्वीट किया और कहा,“हम टेक्सास में हुए इस हमले में जिंदगियों के भयावह नुकसान पर दुख प्रकट करते हैं और इससे प्रभावित हुए सभी लोगों को अपना समर्थन और प्यार भेजते हैं। सैंटा फी हाई स्कूल के छात्र, परिवार, शिक्षक और कर्मचारियों, हम इस त्रासद घड़ी में आपके साथ हैं और हमेशा रहेंगे।”

एक स्थानिय पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकी एक अन्य से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ है। हालांकी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई की घायलों की चोट कितनी गंभीर है।


संबंधित समाचार