होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिकी स्कूल में भारतीय-अमेरिकी छात्र के साथ गला दबाकर की गई दादागिरी, Video Viral

अमेरिकी स्कूल में भारतीय-अमेरिकी छात्र के साथ गला दबाकर की गई दादागिरी, Video Viral

 

अमेरिका (America) के एक स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र (Indian Student) के साथ बुधवार को भेदभाव (Discrimination) का मामला सामने आया है। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है। इसी वीडियो में एक अमेरिकी छात्र (American Student) भारतीय मूल के छात्र का गला दबाता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट की तरफ जो कार्रवाई की गई, वो भी सवालों के घेरे में आ गई है। स्कूल की ओर से भारतीय छात्र को करीब 3 दिन के लिए सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है, जबकि आरोपी अमेरिकी छात्र को सिर्फ एक दिन के लिए ही सस्पेंड किया है।

भारतीय छात्र को सीट से गिराया
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो टेक्सास के कोपेल मिडिल स्कूल (Coppell Middle School of Texas) का है। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक अमेरिकी छात्र कुर्सी पर बैठे भारतीय मूल के छात्र को परेशान कर रहा है। जब भारतीय छात्र उसकी किसी बात को नहीं मानता है तो वह उसका गला दबा लेता है। वह काफी देर तक उसका गला दबाकर रखता है। इस दौरान भारतीय छात्र ऐसा करने के लिए बार-बार मना करता है। दूसरे छात्रों के कहने के बाद वह भारतीय छात्र की गर्दन को छोड़ते हुए, उसे फिर से सीट से खड़ा होने के लिए कहता है। इस कहा-सुनी में वह फिर से उसका गला दबा देता है और उसे सीट से नीचे गिराकर घूंसे मारने लगता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना 11 मई की बताई जा रही है।  



स्कूल मैनेजमेंट की कार्रवाई पर खड़े हुए सवाल
इस घटना का वीडियो क्लास के ही किसी छात्र ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस पर स्कूल मैनेजमेंट ने कार्रवाई करते हुए भारतीय मूल के छात्र को 3 दिन के लिए और मारपीट करने वाले अमेरिकी छात्र को एक दिन के लिए स्कूल से निलंबित कर दिया है। अब लोग स्कूल मैनेजमेंट की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में पेट्रोल की कमी, भारत दूर करेगा पड़ोसी देश का ऊर्जा संकट


संबंधित समाचार