होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शाह महमूद कुरैशी बोले- एक और युद्ध नहीं झेल सकते भारत-पाकिस्तान

शाह महमूद कुरैशी बोले- एक और युद्ध नहीं झेल सकते भारत-पाकिस्तान

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान एक और युद्ध नहीं झेल सकते हैं क्योंकि दोनों परमाणु हथियारों से संपन्न देश हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री की यह टिप्पणी चीनी विदेश मंत्री वांग यी के एक बयान पर सवाल उठाने के बाद आई है, उन्होंने कहा था कि कुछ देशों ने सिर्फ एक फोन कॉल पर अपनी स्थिति बदल दी।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि चीनी विदेश मंत्री द्वारा दिया गया बयान पाकिस्तान की ओर निर्देशित नहीं है। वहीं, भारत-पाकिस्तान संबंधों के बारे में टिप्पणी करते हुए कुरैशी ने कहा कि यह पाकिस्तान का दृढ़ विश्वास है कि सभी मुद्दों को बातचीत के माध्यम से हल किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक अनुकूल वातावरण बनाना भारत की जिम्मेदारी है।

उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान का भारत के साथ व्यापार पर एक स्पष्ट रुख है। बातचीत के लिए माहौल को अनुकूल बनाने के लिए अब भारत की बारी है।” उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में पाकिस्तान की ‘गंभीर चिंताएं’ हैं। “कश्मीर और विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने 5 अगस्त, 2019 के भारत सरकार के फैसले को पहले ही खारिज कर दिया था।"

यह भी पढ़ें- 14 घंटे के सफर के बाद आखिरकार बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी


संबंधित समाचार