होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस रिपोर्ट में किया गया दावा, इस प्रिंस ने किया दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का फोन हैक!

इस रिपोर्ट में किया गया दावा, इस प्रिंस ने किया दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का फोन हैक!

 

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और Amazon के बॉस जेफ बेजोस ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा भेजे गए एक संदेश को खोलने के बाद अपने फोन के हैक होने का दावा किया है। 56 वर्षीय बेजोस और प्रिंस WhatsApp पर संदेशों का आदान-प्रदान कर रहे थे, जब उन्हें प्रिंस की ओर से एक वीडियो संदेश प्राप्त हुआ, जिसके बाद माना गया कि बेजोस का मोबाइल हैक हो गया।

The Guardian की रिपोर्ट में यह बात सामने आई। वहीं, यह सवाल भी खड़ा हुआ कि क्या दुनिया का सबसे अमीर आदमी, जो वाशिंगटन पोस्ट का मालिक भी है, उनका फोन सऊदी अरब के प्रिंस द्वारा गोपनीय सामग्री के लिए हैक किया गया है। बता दें कि यह दावा भी किया गया कि बेजोस के फोन से एक घंटों के भीतर ही बड़ी मात्रा में डेटा चोरी कर लिया गया।

बता दें कि जेफ बेजोस का सेल फोन 2018 में सऊदी प्रिंस के वाट्सऐप संदेश के बाद हैक हो गया था। The Guardian ने मंगलवार को बताया कि अमेजन अरबपति को मोहम्मद बिन सलमान के निजी फोन नंबर से संबंधित कोड वाली एक वीडियो फ़ाइल मिली थी। बाद में फोन की फोरेंसिक जांच के अनुसार, संदेश 1 मई, 2018 को भेजा गया था। एक घंटे के भीतर ही बेजोस के फोन से बड़ी मात्रा में डेटा निकाला गया था। किस तरह का डेटा लिया गया, इसकी कोई डिटेल नहीं है।

यह भी पढ़ें- चीन का कोरोना वायरस पहुंचा अमेरिका, सामने आया पहला मरीज


संबंधित समाचार