होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इमरान खान ने उगला जहर, भाजपा को बताया राष्ट्रवादी भावनाओं को भड़काने वाली पार्टी

इमरान खान ने उगला जहर, भाजपा को बताया राष्ट्रवादी भावनाओं को भड़काने वाली पार्टी

 

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कभी मधुर नहीं रहे, इसकी वजह है खुद हमारा पडोसी मुल्क और वहां की बयानबाज़ी। एक बार फिर पाकिस्तान अपनी हरकतों और शब्दों से ये साबित कर चूका है की भारत देश से उनकी नफरत केवल बातों के आधार पर ही नहीं बल्कि राजनीतिक है। इस बार पाकिस्तान के नेता की नाराजगी सीधे तौर पर देश से नहीं बल्कि देशहित में काम कर रही और हिंदुत्व विचारधारा को ढाल बना कर चल रही पार्टी भारतीय जनता पार्टी से है।

कश्मीर के मुद्दे पर भी तोड़ी चुप्पी

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बोलती फिर शुरू हो चुकी है। लम्बे समय के बाद अपनी छुपी को भारत के प्रति अपनी सोच को जाहिर करते हुए तोडा है। इमरान खान ने ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ के साथ बातचीत के दौरान भाजपा पर तंज कैसा है और पार्टी के खिलाफ जहर उगला है। इमरान खान इतने पर ही खामोश नहीं रहे बल्कि ये तक इलज़ाम लगा डाला की पाकिस्तान और भारत के बिच रिश्तों की साझेदारी ना होने की वजह भाजपा ही है। अपने दिए गए इंटरव्यू में कश्मीर के मुद्दे का भी जिक्र किया।

भाजपा पर इमरान खान ने निकाली भड़ास 

इमरान खान ने ख्वाहिश जाहिर करते हुए कहा की वो भारत के साथ रिश्तों में सुधर चाहते हैं. लेकिन, उनके अनुसार ये तब मुमकिन नहीं हो पायेगा जब तक की बीजेपी सत्ता में रहेगी। इमरान खान ने आगे कहा की हम कभी नहीं चाहते कि दोनों पडोसी देशों के बीच कोल्ड वॉर की स्थिति बनी रहे। उन्होंने अखबार से कहा, 'यह निराशाजनक है क्योंकि आपके पास (समाधान के लिए) कोई मौका नहीं है क्योंकि वे इन राष्ट्रवादी भावनाओं को भड़काते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार राष्ट्रवाद का यह जिन्न बोतल से बाहर हो गया तो इसे फिर से वापस लाना बहुत मुश्किल है।"हम सभी जानते हैं कि उनके पास कश्मीर (मुद्दे) के समाधान के लिए एक रोडमैप होना चाहिए। भारत ने बार-बार पाकिस्तान से कहा है कि वह आतंकवाद, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में इस्लामाबाद के साथ सामान्य पड़ोसी संबंधों की इच्छा रखता है।

भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब

फिलहाल इस इंटरव्यू में दिए गए बयानों पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रया नहीं आयी है लेकिन जल्द ही भाजपा इसका जवाब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को देगी। वैसे पहले भी जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे तो भारत पर टिक्का-टिप्पणी का कोई मौका नहीं छोड़ा।हालाँकि, अब वो अपने पद पर नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन फायरिंग में घायल हुए दिल्ली के हरजोत सिंह ने बताया अपना दर्द, बोले- अभी तक कोई मदद नहीं


संबंधित समाचार