होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चैटिंग पर ऐसे करें लड़की को इंप्रेस

चैटिंग पर ऐसे करें लड़की को इंप्रेस

 

किसी लड़की से पहली बार ऑनलाइन चैट करना उसके साथ पहली डेट पर जाने के समान है। आपको एहसास होगा कि आपको वास्तव में एक अच्छा फर्स्ट इंप्रेशन बनाने के लिए एक शॉट मिलता है। चिंतित और घबराहट महसूस करना पूरी तरह से सामान्य है। आपको इस बात का डर रहाता है कि आपकी कौन सी बात उसे बुरी लग जाए और दूसरी तरफ से रिप्लाई न आए या फिर कहीं वो आपको ब्लॉक ही न कर दें। महत्वपूर्ण यह है कि आप सच्चे, आत्मविश्वासी और विनम्र हों। एक अच्छी बातचीत के साथ शुरु करना कम्यूनिकेशन को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए काफी जरूरी है। अगर आप किसी लड़की को चैट पर इंप्रेस करना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से किसी लड़की पर अपना इंप्रेशन जमा सकते हैं...

उन्हें बात करने दे

चैट पर लड़की को प्रभावित करने या उसे किसी अन्य संभावित मैच में जाने से रोकने के प्रयास में, आप उस पॉइन्ट पर बात करते हैं जिस पर वह मुश्किल से अपने विचार रख पाती है। ऐसा मत कीजिए। इसके बजाय, उन्हें पूरी तरह से बातचीत में रखें। यदि आप केवल अपने बारे में शेखी बघारने रहेंगे, तो वह जल्दी से उस पॉइन्ट पर पहुंच जाएगी जहां उसे लगता है कि यह वास्तविक जीवन की स्थिति में आगे बढ़ने वाला है और वह आगे दिलचस्पी नहीं दिखा सकती है। यदि आप शुरुआत में उसे अपने मन की बात कहने का मौका नहीं देते हैं, तो उन्हें कभी भी अपने आप को पूरी तरह से व्यक्त करने का मौका नहीं मिलेगा।

चर्चा करने के लिए मजेदार टॉपिक ढूंढे

किसी लड़की आप उन्हें बोर करने से बचना चाहते हैं, तो इसके लिए चैट पर किसी बोरिंग टॉपिक से बचें। आप उनसे उनके पसंदीदा टीवी शो या मजेदार मनोरंजक चीजों के बारे में बात कर सकते हैं या बस कुछ मजेदार विषयों के बारे में सोच सकते हैं जो उन्हें उत्साहित करें। पता करें कि क्या वह साहसी किस्म की है जिसे रॉक क्लाइम्बिंग, बंजी जंपिंग पसंद है या यदि वह अपना वीकेंड आराम से बेड पर बिताने वालों में से एक है। यदि वह यात्रा करना पसंद करती है, तो केवल उन सभी स्थानों के बारे में बात न करें जहां आप गए हैं, इसके बजाय उन्हें शामिल करें और इस बारे में बात करें कि आप उन सभी स्थानों के बारे में कितने उत्साहित हैं जिन्हें आप भविष्य में उसके साथ देखना चाहते हैं। उन्हें बातचीत में शामिल करने के लिए कुछ सामान्य आधार खोजें, और प्रवाह के साथ चलें।

धैर्य रखें

अपनी पहली चैट में लड़की को इंप्रेस करने की चाबी है धैर्य रखना। जबकि अपने मन की बात कहना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, रुकना और उसे थोड़ा शर्मीले फूल की तरह खुलने का मौका देना भी महत्वपूर्ण है। याद रखें, वह आपके जैसी ही नाव में है, हो सकता है कि आप दोनों पहली बार में नर्वस हों, इसलिए उसे जवाब देने के लिए जगह और समय दें।

बड़बोलेपन से बचें

चैट सत्र की शुरुआत में अधिकांश पुरुषों की सबसे बड़ी गलतियों में से एक है अपने बारे में झूठ बोलना ताकि लड़की पर अपना इंप्रेशन बनाया जा सके। यह एक छोटा सा झूठ बाद के वर्षों में बड़ी समस्याओं में बदल सकता है। किसी भी रिश्ते में झूठ बोलना आप पर भारी पड़ सकता है और अंत में आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। चैट रिलेशनशिप में जल्दी झूठ बोलना आप पर बैकफायर भी हो सकता है। ईमानदार रास्ता चुनें रिश्ता खुद ही बिना कुछ तय किए ही खिल उठेगा।

अलग बनने की कोशिश करें

चूंकि आपके पास वास्तव में स्थायी अंतर बनाने का केवल एक अवसर है, इसे पूरी तरह से करें। अपनी फर्स्ट चैट के दौरान लोग अपने करियर, अपनी आकांक्षाओं और अपनी संपत्ति के बारे में बात करते हैं। तो आप थोड़ा हटकर कुछ बात करें और कुछ ऐसा विषय उठाए जिन्हें सुनने में लड़की इंटरेस्टेड हो। कुछ ऐसा जो वह आपसे आने की उम्मीद नहीं करें। अपने क्रिएटिव दिमाग पर जोर डालें और कुछ बात करने के लिए कुछ नया लेकर के आएं, जिस पर आप और वो लड़की दोनों ही बात करने में कम्फर्टेबल हो।

यह भी पढ़ें- कर रहें हैं नए रिलेशनशिप की है शुरुआत...तो ऐसे पहचानिए रिश्ता लॉन्ग टर्म है या नहीं


संबंधित समाचार