होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अगर आप भी है टैटू और पियरसिंग के दीवाने तो जरा संभल कर, नहीं तो...

अगर आप भी है टैटू और पियरसिंग के दीवाने तो जरा संभल कर, नहीं तो...

 

अगर आप भी हैं टैटू और पियरसिंग के दीवाने तो, बरसात के दिनों में रखे खास ध्यान। फैशन और मौसम के बीच अगर तालमेल सही न हो तो यह आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है। आजकल लड़को और लड़कियों में टैटू और पियरसिंग कराने का बड़ा ट्रेंड चल रहा है। लेकिन, क्या आप जानते हैं बरसात के दिनों में टैटू बनवाना और पियरसिंग करवाना आपकी जिदंगी के लिए खतरनाक भी हो सकता है.

आपने अक्सर देखा होगा की लड़के औक लड़कियां शरीर के किसी भी हिस्से पर पर्मानेंट इंक से बने बड़े-बड़े डिजाइन बनवा लेते है जिसे टैटू कहते हैं। इसी तरह चेहरे या शरीर के किसी भी हिस्सों में छेद करवाकर फैशनेबल बाली पहनी जाती है उसी को पियरसिंग कहते हैं। अगर आपने बारिश शुरू होने के बाद टैटू या फिर पियरसिंग करवाई है तो भूलकर भी बारिश में बाहर न निकले। आपको बता दें कि बारिश में बाहर निकलने से खतरनाक एलेर्जी हो सकती है। टैटू वाले हिस्से पर अगर मच्छर के काट ले तो उस हिस्से को रगड़े न और सावधान बरतें। 

दरअसल, टैटू को बनवाते समय जिस इंक का इस्तेमाल किया जाता है उसमें कई तरह के कैमिकल पाए जाते हैं। कभी-कभी यह कैमिकल बेवजह भी रिएक्शन कर सकता हैं, लेकिन टैटू पर चोट लगने या खुजाने जैसी स्थिति में यह इंक काफी नुकसानदायक हो सकती है। अक्सर गलत पियरसिंग होने की वजह से शरीर के संबंधित हिस्से में घाव बनना शुरू हो जाता है। मॉनसून में बारिश का पानी यदि इस हिस्से पर गिरे तो धीरे-धीरे वो बड़े जख्म में बदल जाता है। ऐसे में जख्म पकने का खतरा होता है और फिर आपको बड़ी सर्जरी करवानी पड़ सकती है।


संबंधित समाचार