होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal: बेटे को बचाने के लिए माँ ने लगा दी जान की बाजी, स्वां नदी में लगाई छलांग

Himachal: बेटे को बचाने के लिए माँ ने लगा दी जान की बाजी, स्वां नदी में लगाई छलांग

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना (UNA) जिले स्थित पंजावर गांव से एक दिल दहला देने वाली घटना समाने आई है। यहां स्वां नदी में डूबकर एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई है। यहां रह रहे प्रवासी परिवार की एक महिला अपने 12 वर्षीय बेटे के साथ मंगलवार शाम को स्वां नदी में स्नान करने के लिए गई। बेटे ने स्नान के लिए पानी में छलांग लगाई। वहां पानी की गहराई ज्यादा थी। इस वजह से बच्चा डूबने लगा और चीखने-चिल्लाने लगा। तुरंत उसको बचाने के लिए मां ने भी पानी में छलांग लगा दी। मां भी गहरे पानी में डूबने लगी। 

घटनास्थल के निकट कोई दूसरा प्रवासी शख्स अपना कोई काम कर रहा था। जो अवाज सुनकर मौके पर पहुंचा व जिसने दोनों को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। उस वक्त यह शख्य किसी प्रकार से महिला को तो गहरे पानी से बाहर निकालकर लाने में सफल हुआ। साथ ही महिला की जान बच गई। लेकिन वह गहरे पानी से लड़के को जब तक बाहर निकाल पाया। जब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। 

मामले की सूचना मिलने पर पंडोगा चौकी प्रभारी खेम सिंह अपने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान खुद डीएसपी अनिल कुमार ने भी मौके पर पहुंचे। साथ ही उन्होंने खुद पूरे मामले में जांच-पड़ताल की। पुलिस ने इस मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने नाबालिग लड़के के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ऊना अस्पताल भिजवा दिया है।

यह भी पढ़ें- Himachal: 29 सितंबर से शुरू होगा हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, इन ट्रेड की होगी पढ़ाई


संबंधित समाचार