होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana News: व्यावसायिक वाहनों के पीछे लिखवाई शायरी तो पुलिस काटेगी चालान

Haryana News: व्यावसायिक वाहनों के पीछे लिखवाई शायरी तो पुलिस काटेगी चालान

 

अगर अब भी अपने व्यावसायिक वाहनों के पीछे शायरी लिखते है तो अब सावधान हो जाईए। क्योकि ये करना अब आपको महंगा पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस ऐसे वाहनों का चालान काटेगी। ट्रैफिक पुलिस का मानना है कि वाहन के पीछे शायरी लिखे होने अन्य वाहन चालकों का शायरी पढ़ने के चक्कर में ध्यान भटकता है। इससे हादसा होने की संभावना होती है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस  ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

फरीदाबाद जिले में 50 हजार से अधिक व्यावसायिक वाहन हैं जिसमें से अधिकांश ट्रक या डंपर के आगे और पीछे शायरी लिखी रहती है, परिवहन विभाग के निर्देश के अनुसार वाहन स्वामी और चालक ऐसा नहीं कर सकते।  ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे वाहनों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों का कहना है कि वाहन के आगे-पीछे सिर्फ जानकारी, जैसे ओवर टेक न करें, ओवरटेकिंग से पहले हार्न बजाएं। मुड़ने से पहले इंडिकेटर दें, डीपर दें आदि बात ही लिख सकेंगे।

ट्रैफिक पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दपर्ण ने कहा कि "व्यावसायिक वाहनों पर लिखी शेरो-शायरी पर भी कार्रवाई की जाएगी। वाहनों पर आगे-पीछे शेरो-शायरी नहीं लिखने की अपील भी की जाएगी।"

यह भी पढ़ें- CET: परिक्षार्थीयों के लिए मुफ्त होगा बसों का सफर, एडमिट कार्ड दिखाना होगा


संबंधित समाचार