होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हापुड़: वैष्णो देवी धाम मंदिर में चोरी, आभूषण, मुकुट समेत दानपात्र की नकदी भी उड़ा ले गए चोर

हापुड़: वैष्णो देवी धाम मंदिर में चोरी, आभूषण, मुकुट समेत दानपात्र की नकदी भी उड़ा ले गए चोर

 

हापुड़ (Hapur) के धौलाना (Dhaulana) थाना क्षेत्र के सपनावत मां वैष्णो देवी धाम मंदिर (Vishno Devi Dham Mandir) में शुक्रवार रात ताला तोड़कर चोरों ने लाखों के आभूषण, मुकुट, छत्र और दान पात्र की नकदी चोरी कर ली। सुबह जब पूजा अर्चना के लिए पुजारी मंदिर पहुंचे तो उन्होंने देखा की माता रानी का मुकुट, छत्र समेत नकदी चोरी हो गई है। चोरी की ये पुरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसके आधार पर पुलिस चोरों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

मंदिर के पुजारी श्याम वशिष्ठ ने बताया कि 'मां वैष्णों धाम मंदिर के मुख्य द्वार पर जाल में जंजीर लगी है जिसपर ताला लगा हुआ था। मंदिर का मुख्य द्वार पर ताले नहीं लगाए जाते। शनिवार रात चोर जाल पर लगी जंजीर को काटकर अंदर घुस गए और चोरी की।'

इतना ही नहीं, चोरों ने मंदिर की दूसरी मंजिल पर चारों गेट के ताले तोड़ कर मंदिर में स्थापित सभी मूर्तियों के सोने चांदी के मुकुट, चांदी की चरण पादुकाएं, दानपात्रों की पेटी काट कर उसमें रखी धनराशि चोरी कर ली। चोरी किए गए सामान की कीमत लाखों में है।

चोरी की सूचना पर मंदिर पहुंचे संचालक संजीव गुप्ता ने बताया कि चोरी के संबंध में पुलिस में शिकायत की गई है। मामले की जांच करने पहुंचे सीओ पिलखुवा डॉ तेजवीर सिंह ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला, जिसमें कुछ चोर मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देते दिखाई दे रहे हैं। घटना पर श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है और घटना के खुलासे की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: BSP ने जारी की दूसरे चरण के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट


संबंधित समाचार