होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हैप्पी रोज़ डे, लवरात्रि का फैला जादू

हैप्पी रोज़ डे, लवरात्रि का फैला जादू

यह साल का वह समय है जब प्यार हवा में होता है और दुनिया भर के कपल्स वेलेंटाइन डे के लिए तैयार होते हैं. समा 7 फरवरी से रोज डे से शुरू होता है, और यह सिलसिला 14 फरवरी यानि वेलेनटाएस डे पर जाके खत्म होता है. जहां लोग गुलाब के साथ अपने प्रियजनों के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं.रोज डे पर, यदि आप अपनी भावनाओं को किसी व्यक्ति विशेष तक पहुंचाना चाहते हैं, तो फूलों के एक सुंदर गुच्छे के साथ एक संदेश कुछ अतिरिक्त स्पार्क जोड़ सकता है. अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने के लिए आप अलग-अलग रंगों वाले गुलाब के साथ कर सकते है. कौन से रंग का गुलाब किसे दे रहे है यह समझना बहुत मायने रखता है.

आइए आपको बताते है कि कौन सा ROSE का क्या अर्थ है.

अगर आप किसी को सिर्फ एक गुलाब का फूल देते हैं तो ये Love at first sight को शो करता है. लेकिन अगर आपके रिलेशनशिप को काफी वक्त हो गया है तो एक गुलाब देने का मतलब 'I still love you' होता है. 3 गुलाब उसी को दिया जाता है जिसके साथ आपके रिलेशनशिप को लगभग एक महीना पूरा हो चुका है. अगर आप किसी को एक साथ 9 गुलाब देते हैं तो इसका मतलब होता है कि आप जिंदगीभर के लिए उनका साथ चाहते हैं। 'We'll be together Forever'

चमकदार लाल गुलाब की व्याख्या रोमांटिक और घृणित प्रेम की अंतिम अभिव्यक्ति के रूप में की जाती है. उनकी चमकदार लाल छाया इन भावनाओं को पूरी तरह से व्यक्त करती है. सुंदरता और जुनून के अलावा, लाल गुलाब प्यार और शक्ति का प्रतीक है, गुलाब दुनिया में भगवान के प्यार का प्रतीक है, लेकिन गुलाब के विभिन्न रंग भी विभिन्न आध्यात्मिक अवधारणाओं का प्रतीक हैं. सफेद गुलाब का मतलब पवित्रता है. लाल गुलाब का मतलब जुनून और बलिदान है. पीले गुलाब का मतलब है ज्ञान और आनंद.

भारत में गुलाब की लगभग 150 प्रजातियां हैं. काश्तकारों को ओल्ड गार्डन और आधुनिक गुलाब में विभाजित किया जा सकता है और इन्हें कई अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त उप समूहों में विभाजित किया जा सकता है.

बैंगनी गुलाब बहुत विशेष और पेचीदा होते हैं और गहरे प्रतीकात्मक अर्थ होते हैं. बैंगनी गुलाब स्फूर्ति और रहस्यमय का प्रतीक है. पर्पल या लैवेंडर-रंग के गुलाब "पहली नजर में प्यार" का संदेश भेजते हैं. गहरे बैंगनी रंग के गुलाब ऐश्वर्य और रॉयल्टी, आराधना और आकर्षण को व्यक्त करते हैं. बैंगनी गुलाब मुख्य रूप से जादू के लिए खड़े होते हैं. एक गहरा चुम्बकत्व और आकर्षण जो प्राप्तकर्ता को लगभग अप्रतिरोध्य बनाता है, जिसे बैंगनी गुलाब व्यक्त करता है.

नारंगी का थोड़ा गुलाबी छाया, सामन के रंग के गुलाब के पीछे का अर्थ नारंगी गुलाब के समान संदेश देता है. आड़ू गुलाब का एक गुलदस्ता आपकी गहरी प्रशंसा और कृतज्ञता दर्शाता है या "थैंक यू!"

 

 

 

 

 

 

 

 

 


संबंधित समाचार