होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Happy Fathers Day 2022: फादर्स डे पर ये खास गिफ्ट देकर अपने पिता को करें खुश

Happy Fathers Day 2022: फादर्स डे पर ये खास गिफ्ट देकर अपने पिता को करें खुश

 

बात जब ममता की होती है तो नाम मां का आता है, लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं होता कि एक पिता अपने बच्चे से उसकी मां की तुलना में कम प्यार करता है। मां की ही तरह एक पिता भी अपनी सभी ख्वाहिशों को मारकर सिर्फ अपने बच्चे के चेहरे पर एक मुस्कुराहट देखना चाहता है। पिता के इस प्यार और त्याग के लिए उन्हें शुक्रिया कहने के लिए हर साल फादर्स डे (Fathers Day) मनाया जाता है।

अगर आप भी आज 'फादर्स डे' (Fathers Day) पर अपने पापा को कुछ स्पेशल गिफ्ट करने की सोच रहे हैं, तो ये गिफ्ट आपकी मदद कर सकते हैं...

1. फुटवियर- दौर और उम्र चाहे कोई भी हो बच्चों की छोटी-छोटी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए पापा अक्सर अपनी जरूरतों को नजरअंदाज कर दिया करते हैं। सालों से एक ही चप्पल पहनने वाले पापा आपको आपकी फेवरेट कार दिलाने में जरा भी कंजूसी नहीं करते हैं। तो चलिए क्यों न ऐसे पापा को इस फादर्स डे पर एक नया फुटवियर गिफ्ट कर दें।

2. हुडी या शर्ट- अगर आप लास्ट मुमेंट तक अपने पिता के लिए कोई गिफ्ट प्लान नहीं कर पाए हैं तो चिंता न करें। इस फादर्स डे (Fathers Day) पर आप उन्हें हुडी या शर्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपने पिता की पसंद के अनुसार उनके लिए हुडी या शर्ट खरीद सकते हैं। इससे उनके स्टाइल में निखार तो आएगा, साथ ही आपके इस उपहार से उनके चेहरे पर मुस्कान भी आ जाएगी।

3. हेल्थ इंश्योरेंस- गिफ्ट के तौर पर यदि आप अपने पिता को कोई सामान न देकर उनकी सेहत का ख्याल रखने वाली कोई चीज भी गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपने पिता के लिए हेल्थ इंश्योरेंस करा सकते हैं। या फिर उनका किसी योग क्लास में एडमिशन भी करा सकते हैं।

4. मसाज करने वाली चप्पल- बच्चों के आराम के लिए दिनभर भागदौड़ करने वाले पापा को आप एक्यूप्रेशर वाली चप्पल गिफ्ट कर सकते हैं। यह चप्पल ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करने और पैर की ऐंठन से राहत दिलाने में मदद कर सकता है।

पापा को गिफ्ट देना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना बजट डिसाइड करें कि आपको कितनी रेंज तक का गिफ्ट लेना है। बजट के बाद गिफ्ट खरीदने से पहले पापा की पसंद और जरूरत का ध्यान रखें। ऑनलाइन गिफ्ट खरीदते हुए एक बार उसके लिए लोगों के रिव्यू जरूर पढ़ें। कपड़े और जूते खरीदने से पहले पापा का साइज कन्फर्म कर लें।

यह भी पढ़ें- Beauty Tips: आंखों के आसपास ही क्यों आती हैं झुर्रियां, जानिए इसका कारण और बचाव


संबंधित समाचार