होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अच्छी खबर: इजरायल में कोरोना का 'अंत', ब्रिटेन में 10 महीने बाद नहीं हुई कोई मौत

अच्छी खबर: इजरायल में कोरोना का 'अंत', ब्रिटेन में 10 महीने बाद नहीं हुई कोई मौत

 

भारत में कोरोना संक्रमण के नए मामले हर दिन घट रहे हैं वहीं,ब्रिटेन में मार्च 2020 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोरोना वायरस से एक भी मौत दर्ज न की गई हो। इसके साथ ही इजरायल ने भी कोरोना संबंधी प्रतिबंधों को भी हटाना शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही पिछले साल जब कोरोना वायरस ने यूरोपीय देशों पर कहर बरसाना शुरू किया था। वहीं,ब्रिटेन में हर दिन हजारों मौतें दर्ज हो रही थीं। लेकिन मंगलवार को यहां मार्च 2020 के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब कोरोना संक्रमण से एक भी मौत दर्ज नहीं की गई। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के अनुसार जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अब तक 1 लाख 27 हजार 782 लोगों की जान गई है। ब्रिटेन कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा देश है।

इजरायल ने हटाए कोविड प्रतिबंध

इजरायल ने देश में कोरोना की वजह से लगाए गए कोविड प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा दिए है। वहीं,देश में कोरोना टीकाकरण जोरों पर है। फिलहाल जिन बच्चों और व्यस्कों को टीका नहीं दिया गया है उन्हें भी अब सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने और  होटल जाने की इजाजत है। इसके साथ ही इजरायल में कोरोना वायरस के 352 ऐक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना के नए मामले फिर बढ़े, पिछले 24 घंटों में 1.32 लाख नए केस, 3207 की मौत


संबंधित समाचार