होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ इलाज के नहीं जा पा रहे विदेश, ये बनी बड़ी वजह

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ इलाज के नहीं जा पा रहे विदेश, ये बनी बड़ी वजह

 

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का कहना है कि विदेश जाकर इलाज करवाने में हो रही देरी के कारण उनका स्वास्थ्य खतरे में आ गया है। शरीफ का नाम नो फ्लाई लिस्ट में शुमार है जिसकी वजह से वह विदेश यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

उन्हें इस लिस्ट से अपना नाम हटने का इंतजार है। जिस व्यक्ति के नाम को नो फ्लाई लिस्ट में डाला जाता है वह देश के अंदर या देश के बाहर उड़ान नहीं भर सकता है। 69 साल के नवाज शरीफ ने डॉक्टरों की सलाह और परिवार के अनुरोध को मानते हुए इलाज के लिए ब्रिटेन जाने के लिए तैयार हो गए। वह रविवार सुबह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से लंदन रवाना होने वाले थे।

शरीफ कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसमें उनका गिरता हुआ प्लेटलेट काउंट भी शामिल है। वर्तमान में शरीफ की देखभाल लाहौर के नजदीक आवास पर हो रही है। जहां एक आईसीयू स्थापित किया गया है। सरकार शरीफ का नाम नो फ्लाई लिस्ट से इसलिए नहीं हटा पा रही है क्योंकि नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो के अध्यक्ष जावेद इकबाल अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए देश में मौजूद नहीं हैं।
 
पीएमएलएन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ट्वीट कर कहा, डॉक्टरों ने कहा है कि शरीफ को फौरन विदेश ले जाने की जरूरत है। उनकी यात्रा में देरी से उनकी सेहत पर खतरा बढ़ रहा है। उन्हें विदेश यात्रा के लिए तैयार करने के लिए स्टेरॉयड का हैवी डोज दिया जा रहा है।

 


संबंधित समाचार