होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स और वैक्सिंग के झंझट को कहें Bye-Bye

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स और वैक्सिंग के झंझट को कहें Bye-Bye

 

शरीर पर अनचाहे बाल खूबसूरती बिगाड़ने का काम करते हैं। इसके लिए महिलाएं वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। वहीं कई बार वैक्सिंग के बाद महिलाओं को रेडनेस और खुजली जैसी दिक्कतें होने लगती हैं। ऐसे में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं। जिसे अपनाकर आप बिना वैक्सिंग के अनचाहें बालों से छुटकारा पा सकती हैं। तो आइए जानते हैं बाल हटाने के तरीकों के बारे में।

नींबू और चीनी

इसके लिए 2 चम्मच नींबू के जूस में एक चम्मच चीनी मिलाएं। इसके बाद इसमें 8-9 बूंद पानी मिलाएं। तैयार मिश्रण को गर्म करें और इसका ठंडा हो जाने के बाद आप इसे 20-25 मिनट बाद पानी से धो लें।

शहद और नींबू

अनचाहे बाल हटाने के लिए आप शहद और नींबू का पेस्ट लगा सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच चीनी, नींबू का रस और एस चम्मच शहद मिक्स करें। तैयार मिक्सचर को आप गर्म कर लें। मिक्सचर को न ज्यादा पतला रखें और न ही ज्यादा गाढ़ा। इसे लगाने से पहले स्टॉर्च लगाएं और इस मिक्सचरक को बालों की तरफ लगाएं। इसके बाद वैक्सिंग स्ट्रिप की मदद से बालों की उल्टी दिशा में खीचें।

ओट मील और केला

इसके लिए आप केला और ओट मील को मिला लें। तैयार मिश्रण से 15 मिनट के लिए मसाज करें और फिर पानी से धो लें। यह एक हाइड्रेटिंग स्क्रब होता है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट होता है जो रेडनेस से छुटाकारा दिलवाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें- कोविड-19 का डेल्टा स्वरूप 104 देशों में फैला, जल्द हो सकता है पूरी दुनिया पर हावी:WHO


संबंधित समाचार