होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फ्लोरिडा की कंपनी ने बना दिए भविष्य के घर

फ्लोरिडा की कंपनी ने बना दिए भविष्य के घर

 

आज बड़े तूफान और चक्रवातों के आने का डर हर समय लगा रहता है। ऐसे में उफनते समुद्र के चलते लोग शहरों के भी बीच बनने से चिंतित होने लगे हैं। अब फ्लोरिडा की एक कंपनी ने इसका हल ढूंढ लिया है और भविष्य के हाउसबोट बना दिए है।

तटीय इलाके से मिलने वाली बिजली या सौर ऊर्जा से लैस पहली इलेक्ट्रिक याट है जहां रहा जा सकता है। इस लग्जरी याट में आपको वाटरफ्रंट विला मिलेगा। इसके अलावा आप मोटर से लैस इस फ्लोटिंग होम को लेकर घूम भी सकते हैं।

2300 स्क्वायर फीट की छत पर लगे सोलर पैनल के जरिए इस याट को संचालित किया जा सकता है। इस बोट में 4 स्पड्स लगे हैं जो इसके ऑटोमैटिड हाइड्रॉलिक पिलर पर इसे पानी के स्तर से ऊपर उठा देते हैं।

इस याट को इस तरह से बनाया गया है कि यह 4 हरिकेन को झेल सकती है। इसे जहां भी पानी हो वहां खड़ा करके एक लग्जरी लाइफस्टाइल को जिया जा सकता है और यहां कोई प्रॉपर्टी टैक्स भी आपको नहीं देना पड़ेगा।

32 फीट के बीम के साथ 75 फीट की लंबाई वाली आर्कप याट के डाइमेंशन की बात करें तो इसके अंदर का एरिया 4,350 स्क्वायर फीट है और आउटडोर लिविंग स्पेस को मुख्य और ऊपरी डेक में बांटा गया है। इसे किसी दूसरी लोकेशन पर ले जाकर किसी डॉक से बांधकर या हाइड्रॉलिक तरीके से बांधकर, स्टैंड से ऊपर उठाया जा सकता है।


संबंधित समाचार